केजरीवाल को बड़ा झटका, मंत्रियों के नौ सलाहकार हटाए गए

नई दिल्ली| Last Updated: मंगलवार, 17 अप्रैल 2018 (20:08 IST)
नई दिल्ली। की सिफारिश के बाद दिल्ली में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत अन्य मंत्रियों के लिए नियुक्त नौ सलाहकारों को उनके पद से हटा दिया गया है। के सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से मंगलवार को उपसचिव प्रोमिला मित्रा की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी है।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि इन नियुक्तियों के लिए पहले से स्वीकृति नहीं ली गई है। इस निर्णय के बाद आने वाले दिनों में एक बार फिर दिल्ली सरकार और के बीच तनाव बढ़ने के आसार उत्पन्न हो गए हैं। गृह मंत्रालय ने नियुक्तियों को रद्द करते हुए कहा है कि इसकी इजाजत नहीं ली गई।

पत्र में लिखा गया है कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों को सलहाकार रखने के लिए कोई इजाजत नहीं दी गई है। जिन सलाहकारों को हटाया गया है उनमें सिसोदिया की सलाहकार अतिशी मार्लेना भी हैं। सिसोदिया के पास वित्त मंत्रालय भी है और वित्त मंत्री के सलाहकार के रूप में राघव चड्ढा की नियुक्ति को भी रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा कानून मंत्री के सलाहकार अमरदीप तिवारी, ऊर्जा, स्वास्थ्य मंत्री के सलाहकार प्रशांत सक्सेना, समीर मल्होत्रा, रजत तिवारी। राम कुमार झा, ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) दिनकर अदीव और अरुणोदय प्रकाश शामिल हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :