Widgets Magazine

जेटली की याचिका पर कोर्ट ने मांगा केजरीवाल से जवाब

Last Updated: बुधवार, 24 मई 2017 (11:21 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की ओर से दायर 10 करोड़ रुपए के ताजा मानहानि मामले में मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से जवाब मांगा। जेटली ने यह मामला केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी द्वारा हाल में कथित आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किए जाने को लेकर दायर किया है।
 
संयुक्त रजिस्ट्रार पंकज गुप्ता ने केजरीवाल को नोटिस जारी किया जिसमें उनसे पूछा गया है कि उनके खिलाफ मानहानि की कार्यवाही क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 26 जुलाई की तारीख निर्धारित कर दी। तब तक केजरीवाल को जवाब देना होगा।
 
वित्त एवं रक्षामंत्री जेटली ने आम आदमी पार्टी के मुखिया तथा पार्टी के पांच अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ मानहानि की कार्यवाही के दौरान खुली अदालत में जेठमलानी द्वारा अपने खिलाफ कथित गाली का इस्तेमाल किए जाने के बाद मानहानि का यह दूसरा मामला दायर किया है।
 
उच्च न्यायालय में 17 मई को मंत्री से जिरह के दौरान जेठमलानी ने कुछ ऐसी बातें कही थीं जिन्हें जेटली ने आपत्तिजनक पाया था। (भाषा) 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine