मेरा टि्वटर अकाउंट हैक किया गया : अनुपम खेर

नई दिल्ली। पुडुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी, अभिनेता अनुपम खेर, भाजपा महासचिव राम माधव व राज्यसभा सदस्य स्वप्न दास गुप्ता के टि्वटर खातों को हैक कर लिया गया। तुर्की स्थित पाकिस्तान समर्थक साइबर समूह आइलदिज टिम ने इन हस्तियों के सोशल मीडिया खातों में सेंधमारी की है।


बेदी के टि्वटर खाते से तुर्की व अंग्रेजी भाषा में अनेक ट्वीट किए गए हैं। इनमें तुर्की के झंडे की प्र​तीक इमोजी भी है। ऐसे ही एक ट्वीट में कहा गया है, हम हमारे सोशल मीडिया एकाउंट को बंद किए जाने का विरोध कर रहे हैं। जब तक आप हम पर लगाई गई पाबंदी नहीं हटाते, दुनियाभर के सोशल मीडिया उपयोक्ता खतरे में हैं।

एक अन्य संदेश में कहा गया है, आपके एकाउंट को तुर्की की साइबर सेना आइलदिज टिम ने हैक किया है। बेदी ने कहा, मेरे टि्वटर खाते को हैक कर लिया गया है। अभिनेता खेर ने कहा कि उन्हें भारत में अपने दोस्तों से इसकी जानकारी मिली। उन्होंने टि्वटर को इसकी जानकारी दी है।

खेर इस समय लॉस एंजिल्‍स में हैं। खेर ने एक संदेश में बताया, मेरे टि्वटर खाते को हैक कर लिया गया है। मैं इस समय लॉस एंजिल्‍स में हूं। इसी तरह स्वप्न दासगुप्ता के टि्वटर खाते को भी हैक किया गया है। राम माधव का टि्वटर खाता भी हैक किया हुआ नजर आ रहा है। उनके एकाउंट में कई ट्वीट तुर्की भाषा में हैं।

टि्वटर ने संपर्क किए जाने पर कहा, हमारी टीम कुछ भारतीय उपयोक्ताओं को प्रभावित करने वाले मुद्दों के समाधान में लगी है। सूत्रों के अनुसार, दासगुप्ता के टि्वटर खाते को सही कर दिया गया है जबकि बाकी पर काम चल रहा है। भाजपा की आईटी इकाई के प्रमुख अमित मालवीय ने टि्वटर पर संदिग्ध दिखने वाले संदेशों डीएम को खोलने के प्रति आगाह किया है। (भाषा) 
Last Updated: मंगलवार, 6 फ़रवरी 2018 (23:53 IST)


और भी पढ़ें :