सिर्फ एक मिनट, आपके आधार में हो जाएगी सेंधमारी (देखें वीडियो)

Last Updated: मंगलवार, 17 अप्रैल 2018 (12:45 IST)
भारत में विभिन्न सेवाओं के लिए को अनिवार्य बना दिया गया है, साथ ही सरकार का दावा है कि इसकी जानकारियां पूरी तरह सुरक्षित हैं। दूसरी ओर विपक्षी पार्टियों समेत कुछ अन्य लोग इसकी सुरक्षा को लेकर सवाल भी उठाते रहते हैं। मगर हकीकत तो कुछ और ही है। 
 
फ्रांस के सिक्योरिटी रिसर्चर इलियट एल्डरसन ने यूआईडीएआई को चुनौती देते हुए कहा कि वह मात्र एक मिनट में आधार की सुरक्षा को ब्रेक कर सकता है।
 
इलियट ने एक वीडियो जारी कर बताया कि कैसे ऑफिशियल आधार ऐप के पासवर्ड प्रोटेक्शन को चंद सेकंड में बायपास किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस हमले के लिए अटैकर को फोन की फिजिकल एक्सेस और एप के लेटेस्ट वर्जन की आवश्यकता होगी। यह दावा कितना सच है कितना झूठ इसका जवाब तो विशेषज्ञ ही दे पाएंगे। अभी तक इस मामले में किसी ने कोई टिप्पणी नहीं की है। 
 
इससे पहले इलियट ने अपने ट्वीट में यूआईएडीआई के सीईओ अजय भूषण पांडे को लिखा है कि वो थोड़ा कॉफी पी लें, क्योंकि वो उनकी रातों की नींद उड़ने वाली है।> >
उन्होंने कहा कि वह कुछ घंटों के बाद एक वीडियो के जरिए यह बताएगा कि कैसे एक मिनट से भी कम वक्त में आधार के ऑफिशियल एंड्रॉयड ऐप के पासवर्ड में सेंधमारी की जा सकती है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :