अपनी शर्तों पर जिंदगी जीते हैं देव साहब-अमिताभ

मुंबई (भाषा)| भाषा|
देवानंद को हाल ही में लाइफ टाइम अचीवमेंट्स अवॉर्ड प्रदान किए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए बिग बी ने कहा है कि वे अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने के मतलब को सही मायनों में सच साबित करते हैं।

बिग बी ने अपने में लिखा है कि 80 से अधिक उम्र होने के बावजूद देव साहब फैशन के प्रति एक सजग युवा की तरह कपड़े पहनकर मंच पर आए। वे इस तरह से बोले जैसे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत अभी की है। वे आज भी किसी युवा कलाकार और निर्देशक की तरह अपनी आगामी फिल्म के बारे में बात करते हैं।
अमिताभ ने लिखा है कि उनका उत्साह और दिलो-दिमाग आज भी तरोताजा है और उनकी चाल में एक अनोखी लय है। वे सही मायनों में अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने को सिद्ध करते हैं।

बिग बी ने काफी विनम्रता के साथ लिखा है कि महान अभिनेता देवानंद को इस पुरस्कार के जरिये जो मान्यता प्रदान की गई है, उसके सामने उनका 40 वर्षों का अनुभव फीका और व्यर्थ नजर आता है। उन्होंने सालोसाल फिल्म जगत की सेवा की है। इतने लंबे अरसे के बावजूद उनका उत्साह तथा जिंदगी के प्रति उनका प्यार अद्भुत है।
अमिताभ देव साहब के स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए लिखते हैं कि भगवान उन्हें अच्छी सेहत दे और वे आने वाली पीढ़ियों के लिए ऐसे ही प्रेरणास्रोत बने रहें।

सम्बंधित जानकारी

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :