Widgets Magazine

अब ट्रेन में खाना महंगा हुआ

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित शनिवार, 29 दिसंबर 2012 (23:30 IST)
FILE
रेलवे द्वारा खाद्य सामग्री की कीमत करीब 40 से 50 प्रतिशत बढ़ाने के बाद ट्रेन यात्रियों को खाद्य सामग्री के लिए अधिक जेब खाली करनी होगी।

रेलवे की अधिसूचना के अनुसार मांसाहारी खाने की कीमत पहले के 35 रुपए के मुकाबले अब 50 रुपए होगी, जबकि शाकाहारी खाने वालों को पहले के 30 रुपए की जगह अब 40 रुपये का भुगतान करना होगा।

अधिसूचना में 10 खाद्य वस्तुओं के लिए नए शुल्क को सूचीबद्ध किया गया है, जिनमें जनता भोजन, चाय और कॉफी शामिल हैं। लोकप्रिय जनता भोजन के लिए पहले के 10 रुपए के बजाय अब ट्रेन में 20 रुपए और प्लेटफार्म पर 15 रुपए का भुगतान करना होगा।

के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शुल्क को संशोधित करने का फैसला खाद्य तेलों, एलपीजी और अन्य खाद्य जिंसों की बढ़ती कीमत के कारण लेना पड़ा। रेलवे ने अप्रैल 2004 के बाद से खाद्य शुल्कों को संशोधित नहीं किया था।

मौजूदा समय में रेलवे ने खाद्य वस्तुओं पर 8.6 प्रतिशत का सेवा शुल्क और पांच प्रतिशत का मूल्यवर्धित कर लगाया है। खाद्य शुल्कों में संशोधन करने के बाद रेलवे द्वारा कैटरिंग करने वाले ठेकेदारों का बढ़ाए जाने की संभावना है। (भाषा)
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine