Widgets Magazine

तेजस्वी ने पूछा- गोवा में किसका शासन है?

Author डॉ. प्रकाश हिन्दुस्तानी|
# मेरा हैशटैग
 
के छोटे बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय हैं। पिछले दिनों उनका एक पोस्ट बहुत चर्चित हुआ। कई लोगों ने उन्हें जमकर गालियां दीं और कई लोगों ने उनकी बात की सराहना की। इस टि्वटर पोस्ट पर तेजस्वी यादव ने एक छोटे से टेक्स्ट मैसेज का फोटो शेयर किया था और लिखा था कि आओ, इसका पता लगाएं। बिहार में किसका शासन है? गोवा में ये सब खत्म होना चाहिए कि नहीं? उस टेक्स्ट मैसेज में लिखा था- गोवा में रोमियो है, जूलियट है, बीच है, बीफ है, शराब व कबाब है, फिर भी दिल न लगे, तो जुआ खेलने के लिए कैसिनो भी है। पर पता नहीं, वह शासन किसका है। 
तेजस्वी यादव के इस ट्वीट से उनके विरोधी बुरी तरह उखड़ गए और वे बिहार के तमाम गढ़े-मुर्दे उखाड़ने लगे। बात चारा घोटाले से लेकर कथित मिट्टी घोटाले तक आ गई। तेजस्वी यादव की डिग्री और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव पर भी आरोपों का सिलसिला चल पड़ा। किसी ने लिखा कि क्या रखा है गोवा और उत्तराखंड के पहाड़ों में, कुछ दिन तो गुजारिए बिहार में... न दारू, न माटी, न चारा, मस्त खतरनाक पारा। किसी ने लिखा 9वीं में फेल, अभिनय में फेल, क्रिकेट में फेल, मगर बाप की बदौलत डिप्टी सीएम बनने में पास। बिहार संभलता नहीं है और बात करेंगे गोवा की। तेजस्वी यादव भी कहां चुप रहने वाले थे। उन्होंने लिखा कि यह बहुत गंभीर विषय है, शायद गोवा में सपा, बसपा या राजद की सरकार है, तभी तो यह सबकुछ हो रहा है। 
 
तेजस्वी का मजाक उड़ाने वालों ने यहां तक लिख दिया कि अगर तेजस्वी यादव सुपरिटेंडेंट की स्पेलिंग सही-सही लिख दें, तो नीतीश कुमार उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए तैयार हैं। यहां तक कि वे खुद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और तेजस्वी यादव का नाम प्रस्तावित कर देंगे। जिसे यह भी नहीं पता कि गोवा एक टूरिस्ट प्लेस है, उससे क्या आशा की जाए? डिप्टी सीएम साहब, न्यूज पेपर भी पढ़ लिया करो, पता चल जाएगा कि गोवा में किसकी सरकार है। अरे सॉरी भाई, तुमको पढ़ना कहां आता है? किसी ने लिखा कि तेजस्वी यादव के हाथ पर भी वैसा ही लिख देना चाहिए, जैसा दीवार फिल्म में अमिताभ बच्चन के हाथ में लिखा गया था। सुना है लोगबाग चारे के साथ-साथ मिट्टी भी खाने लग गए हैं। उत्तरप्रदेश के बारे में भी कोई बात बोल दीजिए। 
 
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोशल मीडिया का महत्व समझ चुके हैं। उनके टि्वटर पर कई अकाउंट हैं, जो पार्टी के लोग चला रहे हैं। अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर तेजस्वी यादव बिहार सरकार की योजनाओं का खुलकर प्रचार करते हैं और भाजपा की केन्द्र और राज्यों की सरकारों पर तीखे प्रहार भी करते जाते हैं। ह्रदय सम्राट कहलाने की बीमारी उनको भी लग गई है। देश में तरह-तरह के ह्रदय सम्राट हैं। कोई हिन्दू ह्रदय सम्राट है, तो सैकड़ों युवा ह्रदय सम्राट भी हैं। तेजस्वी यादव ने अपने लिए जो स्लोगन चुना है वह है- इरादे विराट, ह्रदय सम्राट।
 
वे अपने टि्वटर अकाउंट पर भाजपा की सरकारों के खिलाफ छपने वाली प्रमुख खबरों को शेयर करना कभी नहीं भूलते। जिससे उनकी विश्वसनीयता बढ़ जाती है। बिहार के लोग उनके टि्वटर अकाउंट पर जनसमस्याएं भी शेयर करते रहते हैं। यहां तक कि किसी सड़क पर कोई गड्ढा भी नजर आ जाए, तो लोग इस आशा में गड्ढे की तस्वीर पोस्ट करना नहीं भूलते कि इससे शायद उनकी समस्या हल हो जाएगी। तेजस्वी यादव इसके अलावा अपने पिता लालू प्रसाद यादव के ट्वीट भी शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने फॉलोअर्स को यह शुभ सूचना दी कि लालू प्रसाद यादव के फॉलोअर्स की संख्या टि्वटर पर 10 लाख से भी ज्यादा की हो गई है। बीजेपी के बारे में लालू प्रसाद यादव का यह ट्वीट उन्होंने इस संवाद के साथ शेयर किया कि हम झूठ पकड़ने वाली मशीन हैं और बीजेपी जुमलेबाजी, हवाबाजी, कलाबाजी, पैंतरेबाजी, चालबाजी, दगाबाजी, शो-बाजी, ड्रामेबाजी और धोखेबाजी वाली पार्टी है, यह सबसे झूठा पार्टी है। तेजस्वी ने लिखा है कि मैं व्यक्तिगत जीवन में जितना मजाकिया हूं, उतना ही मजाकिया मैं टि्वटर पर भी हूं। यहां मेरा एक अलग अकाउंट मजाकिया पोस्ट करने के लिए भी है। 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine