इस सस्ते मोबाइल में भी कर सकेंगे फेस अनलॉक

Last Updated: शुक्रवार, 11 मई 2018 (17:14 IST)
चीनी फोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने को लांच कर दिया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग पसंद करने वाले यूजर्स को यह फोन बेहद पसंद आएगा। फोन के फिसर्च की बात करें इसमें 16 मेगापिक्सल का स्मार्ट ब्यूटी फ्रंट कैमरा है। पिछले हिस्से पर दो कैमरे दिए गए हैं।

मौज़ूदा चलन की तरह Redmi S2 में 18:9 डिस्प्ले और के साथ आता है। चीनी मार्केट में रेडमी एस2 को रोज़ गोल्ड, शैंपेन गोल्ड और प्लेटिनम सिल्वर रंग में उपलब्ध कराया गया है। Xiaomi ने सेल्फी केंद्रित हैंडसेट रेडमी एस 2 की कीमत 999 चीनी युआन (करीब 10,500 रुपए) से शुरू होती है। हालांकि भारत में इसकी कीमत का खुलासा अभी नहीं हुआ है। भारत में इस फोन की बिक्री 17 मई से शुरू होगी।
फोन में 3080 एमएएच की बैटरी लगी हुई है।



कैमरा है खास :
इस फोन की यूएसपी इसका कैमरा है। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। यह एआई पोर्ट्रेट मोड और एआई स्मार्ट ब्यूटी जैसे फीचर के साथ आता है। रियर पर दो सेंसर दिए गए हैं। प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और सेकंडरी 5 मेगापिक्सल का। कैमरे फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस (पीडीएएफ), एफ/2.2 अपर्चर, एआई पोर्ट्रेट मोड, पेनोरमा मोड और एलईडी फ्लैश के साथ आते हैं। कंपनी के मुताबिक यूज़र रियर कैमरे से 30 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे।

दो वैरिएंट में मिलेगा स्मार्ट फोन : शाओमी रेडमी एस2 में 5.99 इंच का एचडी+ (720x1440 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यह 269 पिक्सल प्रति इंच डेनसिटी के साथ आता है। कंपनी ने इसमें भरोसेमंद स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर को इस्तेमाल किया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। रैम और स्टोरेज पर आधारित इस हैंडसेट के दो वेरिएंट हैं। एक में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। कंपनी ने Redmi S2 में दो सिम कार्ड और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग-अलग स्लॉट दिए हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 160.73x77.26x8.1 मिलीमीटर है और वज़न 170 ग्राम।


सिक्योरिटी के लिए खास फीचर्स : सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स फोन में मौजूद हैं, जो पिछले हिस्से पर कैमरे के नीचे मौजूद है। इसके अलावा यूज़र अपने चेहरे से भी हैंडसेट को सुरक्षित रख पाएंगे। यानी यह फेस रिकग्निशन के साथ आएगा। कनेक्टिविटी फीचर में 4 जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस जैसे आम फीचर शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड एमीटर और इलेक्ट्रॉनिक कंपास हैंडसेट का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :