सिर्फ 399 रुपए में मिलेगा यह फीचर फोन

Last Updated: रविवार, 18 फ़रवरी 2018 (18:16 IST)
नई दिल्ली। गुडगांव की घरेलू विनिर्माता कंपनी डीटल ने अपना नया मॉडल डी-1 प्लस मात्र 399 रुपए में पेश किया है। इससे पहले कंपनी ने 299 रुपए में डीटल डी-1 पेश किया था जिसकी उसने 6 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं।
कंपनी के प्रबंध निदेशक योगेश भाटिया ने कहा कि हम वास्तव में लागत मूल्य पर ही इस फोन को बेच रहे हैं। कंपनी के अन्य खर्चे एवं मुनाफे के लिए अन्य मॉडल और फोन एसेसरीज को हमने के तहत बाजार में उतारा है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में नोएडा की एक कंपनी रिंगिंग बेल्स ने भी फ्रीडम-251 नाम से 251 रुपए में स्मार्टफोन बेचने का दावा किया था, लेकिन वह बाद में इस काम में विफल रही थी। इसी संबंध में प्रश्न किए जाने पर भाटिया ने कहा कि डीटल की मातृ कंपनी एसजी कॉर्पोरेट मोबिलिटी ग्रुप 1991 से बाजार में मौजूद है। हम अपने फोन ऑफलाइन बाजार में बेचते हैं। हमने पहले डीटल डी-1 मॉडल 299 रुपए में पेश किया था। इसकी हमने 6 लाख इकाइयां बेचीं।

भाटिया ने कहा कि अभी उनकी कंपनी सस्ते दामों पर एलईडी टीवी, स्मार्ट टीवी बेचने पर ध्यान लगा रही है। वह भविष्य में एयर प्यूरीफायर कारोबार में उतरने की संभावनाएं भी तलाश रही है। कंपनी ने अब तक 30 करोड़ रुपए निवेश किए हैं और वर्ष 2020 तक कंपनी ने 5 करोड़ फोन बेचने का लक्ष्य रखा है।

अभी कंपनी ने देशभर में 140 डीलरशिप पॉइंट बनाए हैं। सरकार की 'मेक इन इंडिया' योजना के तहत वह विभिन्न मोबाइल विनिर्माता कंपनियों के साथ साझेदारी में इनकी असेंबलिंग कराती है। इनमें कोंडली की सुगो और नोएडा की सिलिजॉन प्रमुख हैं। (भाषा)


और भी पढ़ें :