4TB मेमोरी वाला Lenovo Z5 स्मार्टफोन, स्टोर होंगे 10 लाख फोटो और 2 हजार HD फिल्म

Last Updated: शुक्रवार, 18 मई 2018 (16:23 IST)
जी हां, यह कोई कपोल-कल्पना नहीं बल्कि लेनोवो के वाइस प्रेजिडेंट चांग चेंग ने बताया है कि जल्दी ही लेनोवो अपना एक ऐसा फ्लैगशिप फोन मार्केट में उतार रही है जिसमें 4 टेराबाइट (TB) मेमोरी होगी।

चांग चेंग चीन की सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट वीबो पर यह जानकारी दी है कि कंपनी के अगले फ्लैगशिप में भारी-भरकम 4टीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। यह पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसमें इतनी ज्यादा स्टोरेज कपैसिटी दी जा रही है।
चेंग ने यह दावा किया है कि इस स्मार्टफोन में 2 हजार एचडी मूवीज, 1.5 लाख म्यूजिक फाइल्स और 10 लाख फोटो सेव किए जा सकते हैं।

कंपनी ने इस डिवाइस का नाम रखा है। चीन में जल्द ही यह स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया जाएगा और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे इंडियन मार्केट में भी लॉन्च किया जा सकता है।

क्या है खास : इस फोन का दूसरा महत्वपूर्ण फीचर है स्क्रीन। लेनोवो का दावा है कि इस स्मार्टफोन में 95 पर्सेंट का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो रखा गया है। हालांकि इस फोन में नॉच नहीं दिया जाएगा। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लिए 18 टेक्नॉलजी का पेटेंट कराया है। इस फोन को 14 जून को लॉन्च किया जाएगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :