Widgets Magazine

पत्रकारिका की नई नब्ज 'पल्स ऑफ इंडियन'

इंदौर| Last Updated: सोमवार, 17 जुलाई 2017 (18:29 IST)

इंदौर। 'पल्स ऑफ इंडियन' सत्य, अहिंसा और तप के साथ अपने सफर को पूर्ण करेगा और नई ऊचांइयों पर पहुंचेगा। यह बात ध्यान योगी महर्षि उत्तम स्वामी ने स्वराज समाचार समूह की मासिक पत्रिका 'पल्स ऑफ इंडियंस' के लोकार्पण समारोह में कहीं। लोकार्पण अवसर पर महाराष्ट्र सरकार के केबिनेट मंत्री रामजी शिंदे, विधायक बाला साहेब सहित कई विशिष्टजन उपस्थित थे। समाचार पत्र समूह द्वारा हिंदी पत्रकारिता के तीनों आयामों से जुड़े वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान भी किया गया। 
 
सम्मान प्राप्त करने वालों में वरिष्ठ संपादक श्रवण गर्ग, राज्यसभा टीवी के निदेशक राजेश बादल, वरिष्ठ फोटोग्राफर भालू मोंढ़े, नाड़ी वैद्य पुष्पा श्रीवास्तव, कवि राजकुमार कुंभज शामिल थे।
इस अवसर पर 'स्वाभिमान से परे जाति पत्रकारिता' विषय पर सम्मानित अतिथियों ने अपने विचार रखे। रामजी  शिंदे ने कहा कि सोशल मीडिया का प्रभाव में मीडिया के दूसरे माध्यमों पर पड़ा है। ऐसे में पल्स ऑफ इंडियन  जैसी पत्रिका स्वाभिमान को बरकरार रखते हुए एक नई साख कायम करेगी।
 
श्रवण गर्ग ने कहा वर्तमान का दौर चुनौतियों से भरा हुआ है, इसीलिए आवश्यकता है अपनी सोच के माध्यम  और तरीकों को बदलने की।  राजेश बादल ने माना कि आज भले ही अभिव्यक्ति की आजादी पर सवाल खड़े हो रहे हैं लेकिन जो साहस पूर्व में राजेंद्र माथुर जैसे मूर्धन्य संपादकों ने दिखाया है, ऐसे साहस की आवश्यकता है।  इस मौके पर स्वराज समूह की प्रधान संपादक स्वाति काशिद, प्रबंध संपादक राखी शर्मा  और संपादक कीर्ति राणा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया व आभार व्यक्त किया। 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine