Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine

गरीबों के लिए घुन लगा गेहूं, कलेक्टर ने रोका

गुना| पुनः संशोधित बुधवार, 15 मार्च 2017 (14:09 IST)
गुना। मध्यप्रदेश के गुना जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के लिए नागरिक आपूर्ति निगम की ओर से भेजे गए घुन लगे कंकड़-मिट्टी मिले गेहूं को जिला प्रशासन ने गोदामों में उतरने से पहले ही रुकवा दिया।
 
सूत्रों के मुताबिक मंगलवार शाम जबलपुर से निगम द्वारा ये गेहूं गुना जिले के विभिन्न गोदामों में रखवाने के लिए भेजा गया था। गेहूं गोदामों में उतारे जाने के दौरान राजेश जैन को इसके खराब होने की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही जांच-पड़ताल शुरू की गई और मिलावटी गेहूं को खाली होने से रुकवा दिया गया।
 
गेहूं में मिलावट का मामला सामने आते ही विभाग के अधिकारी वरिष्ठ कार्यालय से संपर्क में जुट गए क्योंकि पिछले साल भी खाद्य विभाग की टीम ने गेहूं में मिलावट पकड़ी थी। जांच टीम के अधिकारियों ने बताया कि गुना में आए 200 मेट्रिक टन गेहूं के बोरों में जांच की गई। इसमें 656 बोरों में कंकड़ मिला और लाल गेहूं मिला पाया। पूरी जांच के बाद पंचनामा बनाकर कलेक्टर को सौंपा जाएगा।
 
नागरिक आपूर्ति निगम गुना प्रबंधक वंदना सर्राफ के अनुसार जैसे ही मिलावट के बारे में मालूम पड़ा, वैसे ही गेहूं को गोदाम में रखवाने से रुकवा दिया। अब पूरे गेहूं की जांच कराई जा रही है। (वार्ता)
 
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine
Widgets Magazine Widgets Magazine
Widgets Magazine