मौसम अपडेट : मध्यप्रदेश में जमकर बरसेंगे बादल, चेतावनी जारी

Last Updated: बुधवार, 11 जुलाई 2018 (13:13 IST)
भोपाल। विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर समेत पांच संभागों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश के सभी जिलों में कुछ स्थानों पर भारी मानसूनी बारिश की उम्मीद है। शेष हिस्सों में कहीं-कही भारी वर्षा के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 24 घंटे में दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश (इंदौर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद और जबलपुर संभाग) के सभी जिलों में कुछ स्थानों पर भारी मानसूनी बारिश की उम्मीद है। शेष हिस्सों में कहीं-कही भारी वर्षा के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

विभाग ने कहा है कि बारिश और गरज के बौछार के कई दौर के परिणामस्वरूप अगले 48 घंटों के दौरान अलीराजपुर, अनूपपुर, बालाघाट, बडवानी, बैतूल, भोपाल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, देवास, धार, डिंडोरी, हरदा, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, कटनी, खंडवा, खरगोन, मंडला, मंदसौर, नरसिंहपुर, रायसेन, राजगढ़, रतलाम, सागर, सीहोर, सिवनी, शहडोल, शाजापुर, उज्जैन, उमरिया और विदिशा के अलावा झाबुआ के कुछ स्थानों पर तेज बारिश के चलते बाढ़ जैसी स्थिति भी बन सकती है।
प्रदेश में वर्तमान में मानसून सक्रिय है तथा आगामी 4 से 5 दिनों के दौरान प्रदेश में सक्रिय मानसून स्थिति के बने रहने की प्रबल संभावना है। दिनांक 13 जुलाई से उत्तरी बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव के क्षेत्र की संभावना है, जिसके बाद 16 से 18 जुलाई के दौरान लगभग सभी संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा एवं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के साथ साथ कहीं-कही भारी वर्षा हो सकती है। (वार्ता)


और भी पढ़ें :