डेरों पर जिस्मफरोशी का खेल, 11 लड़कियां गिरफ्तार

- मुस्तफा हुसैन, से
पश्चिमी मध्यप्रदेश के आखिरी जिले नीमच में सोमवार को पुलिस ने देह व्यापार की मंडी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 युवतियों और एक युवक को गिरफ्तार किया है। इनमें 3 लड़कियां नाबालिग बताई जा रही हैं। यह कार्रवाई मुंबई से दिल्ली को जोड़ने वाले महू-नसीराबाद हाईवे पर अंजाम दी गई। 
इस संबंध में जानकारी देते हुए सिटी थाने के प्रभारी टीआई दीपक खत्री ने बताया की पुलिस को सूचना मिली की जेतपुरा फंटे पर बांछड़ा डेरा में जिस्मफरोशी का खुला खेल चल रहा है। इस पर पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए देह व्यापार में लिप्त 11 युवतियों को गिरफ्तार किया, जिनमें तीन लड़कियां नाबालिग हैं। एक युवक भी इन लड़कियों के साथ पुलिस ने पकड़ा है जो राजस्थान का बताया जा रहा है।
 
यह भी बताया जा रहा है कि पकड़ा गया युवक पुलिस का वारंटी है जो कि सेक्स रैकेट का हिस्सा हो सकता है। पुलिस ने गिरफ्तार युवतियों और युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 372, देह व्यापार अधिनियम 3, 4, 5 लैंगिक अपराध से बालकों का संरक्षण अधिनियम 3 (सी) 4 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
 
उल्लेखनीय है कि ज्ञात रहे बीती 18 जुलाई को मप्र के नीमच में देर रात नीमच पुलिस के एक बड़े दस्ते ने महू नसीराबाद फोरलेन किनारे चल रहे ऐसे ही जिस्मफरोशी के बड़े अड्डे पर दबिश देकर जिस्मफरोशी कर रही 19 युवतियों और 15 ग्राहकों को गिरफ्तार किया था।
 
इससे साफ होता है की मुंबई से दिल्ली को जोड़ने वाले इस हाईवे पर बड़े पैमाने पर सेक्स रैकेट चल रहे हैं, जो द्वारा संचालित किए जाते हैं। इस समुदाय में जिस्मफरोशी को सामाजिक मान्यता है। सरकारी आंकड़ों की मानें तो रतलाम से नीमच तक हाइवे पर स्थित 65 गांवों में ऐसे 250 से अधिक अड्‍डे हैं। 
17 लाख का अवैध डोडा चूरा जब्त : मादक पदार्थों के तस्कर तस्करी के नित नए हथकंडे इस्तेमाल करने में लगे है गत दिनों दूध के कंटेनर से डोडा चुरा बरामदगी के बाद सोमवार को पुलिस ने महू-नसीराबाद राजमार्ग पर पिपलिया मंडी थाना क्षेत्र में दवाओं के कंटेनर से 7 क्विंटल 22 किलो अवैध डोडाचूरा जप्त किया, जिसकी कीमत करीब 17 लाख 22 हजार रुपए बताई जा रही है।
 
एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया की पिपलिया मंडी पुलिस को सूचना मिली की दवाओं के कंटेनर में बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ निकलने वाला है। जिस पर पुलिस पार्टी ने टीआई कमलेश सिंगार के नेतृत्व में घेराबंदी की। पुलिस ने आयशर कंटेनर एचएच48 जे0926 के चालक शाकिर पिता मोहम्मद शब्बीर खान (30) निवासी इशकपुर, निंबाहेड़ा के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है। 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :