नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश, आंखें निकालीं..(वीडियो)

कीर्ति राजेश चौरसिया|
मध्यप्रदेश। तमाम प्रयासों के बावजूद प्रदेश में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे है। फिर वो चाहे किसी की हत्‍या या मासूमों के साथ दुष्‍कर्म का मामला ही क्‍यों न हो। कुछ ऐसा ही मामला पन्ना जिले के धरमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मकरी का है, जहां नाबालिग छात्रा से की कोशिश की गई और उसमें नाकाम रहने पर उन दरिंदों ने छात्रा की हत्‍या कर उसकी आंखें तक निकाल लीं।

क्षेत्र में मासूमों के साथ बलात्कार और हत्या जैसे जघन्‍य अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे। इस बार मामला पन्ना जिले के धरमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मकरी का है, जहां नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश की गई। परिजनों ने आशंका जताई है कि दुष्‍कर्म की कोशिश के बाद उसकी गला घोंटकर धारदार हथियार से हत्या कर दी गई और आरोपी का मन इतने पर नहीं भरा तो दरिंदे मासूम की आंखें तक निकालकर ले गए।
बताया जाता है कि 11 वर्षीय यह छात्रा, जिसका नाम राधा प्रजापति है, कक्षा 5 में अध्‍ययनरत थी। वह स्कूल से लौटने के बाद खेत से चारा लेने गई थी। इसी दौरान उसके साथ दुष्‍कर्म की कोशिश की गई। जैसे ही लोगों को घटना का पता चला तो इलाके में सनसनी फैल गई, जिससे क्षेत्र में तनाव का माहौल है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाइश दी और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

मासूम छात्रा के परिजन (सुरेश प्रजापति) ने प्रशासन से मामले में तुरंत इंसाफ की मांग की है। उनका कहना है कि लोगों को डर है कि जल्द ही दोषियों को न पकड़ा गया तो अन्य मासूमों की जान को भी खतरा हो सकता है। इसलिए मामले का ज़ल्द खुलासा किया जाए।

घटना की जानकारी मिलते ही पन्ना के पुलिस अधीक्षक घटना स्थल पहुंचे और उनका कहना है कि यह अंधाकत्ल है। आरोपियों ने बड़ी ही बेरहमी से घटना को अंजाम दिया है। मामले में बलात्‍कार सहित हत्या के सभी बिन्दुओं पर जांच की जा रही है।


और भी पढ़ें :