मध्यप्रदेश में ट्रक पलटा, 11 मजदूरों की मौत

जबलपुर| Last Updated: गुरुवार, 11 मई 2017 (15:08 IST)
जबलपुर। के जबलपुर जिले के चरगवां थाना क्षेत्र में मजदूरों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया जिससे उसमें सवार 11 मजदूरों की हो गई और 15 अन्य घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
उप पुलिस अधीक्षक 'बरगी' मनजीत चावला ने बताया कि महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के निवासी 35 मजूदरों को तेंदूपत्ता तुड़वाने के लिए चरगवां लाया जा रहा था। सभी बुधवार रात्रि तिलवारा घाट पहुंचे जिन्हें वन विभाग की पिकअप वाहन से चरगवां ले जाया जा रहा था। तभी जमुनिया गांव के समीप ट्रक अनियंत्रित होकर पुलिया से 10 फुट गहराई में गिर गया।
घटना में बुधराम रावत (45), चुन्नीलाल (35), गजेश (33), प्रदीप (18), रामनाथ (33), तुलाराम (30), सुमेश्वर (32), लच्छू चौधरी (30), छगन कामड़े (43), शंकर मसकोले (40) और संतू (50) की मौत हो गई जबकि जयपाल, विलास, भारू रावत, नरेश, बाबूराव सहित 15 मजदूर घायल हो गए। घायलों को शासकीय मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पुलिस ने वाहन चालक प्रहलाद को गिरफ्तार कर लिया है। वाहन में वनरक्षक भूपेन्द्र सिंह भी सवार था, जो घटना के बाद फरार हो गया। कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मृतक के परिवार को 1-1 लाख रुपए तथा गंभीर रूप से घायल को 50-50 हजार रुपए तथा अस्पताल में भर्ती घायलों को 25-25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।
जिला प्रशासन द्वारा सड़क दुर्घटना सहायता मद से मृतकों को 15-15 हजार रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :