त्रिनेत्र वाले बकरी के बच्चे ने लिया जन्म, अब शिव की तरह पूज रहे लोग!

छतरपुर| कीर्ति राजेश चौरसिया| Last Updated: शुक्रवार, 24 फ़रवरी 2017 (16:58 IST)
जिले में एक अनोखी बकरी ने जन्म लिया है जिसे लोग की तरह पूज रहे हैं। आलम यह है कि दूरदराज और जिलेभर से लोग इस बकरी को देखने और दर्शन करने पहुंच रहे हैं।
 
मामला जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर दूर नोगांव नगर का है, जहां गुरुवार, 23 फरवरी की शाम को शहर की हल्लू कॉलोनी निवासी राधाबाई के यहां एक बकरी ने अपने 2 बच्चों को जन्म दिया है जिसमें से 1 बकरी की 3 आंखें बताई जा रही हैं।
 
शिवरात्रि के 1 दिन पहले जन्मे इस बकरी के बच्चे को लोग शिव का अवतार बता रहे हैं और शिव की तरह पूज रहे हैं। सैकड़ों की संख्या में शिव और महाकाल के जयकारे लगाते लोगों का कहना है कि यह बकरी त्रिनेत्रधारी है और शिव का अवतार है जिसे हम शिव की तरह पूज रहे हैं।
 
वहीं बकरी मालिक कालीचरण का कहना है कि जैसे ही लोगों को पता चला तो वे स्वत: ही आने लगे और पूजा कर पैसे चढ़ाने लगे। आलम यह है कि भीड़ बहुत हो गई थी तो अब लाइन लगाकर दर्शन करवाए जा रहे हैं। यह अभी पूर्ण स्वस्थ है और अगर यह मर भी गई तो हम इसको दफनाकर इसकी समाधि पर भव्य शिव का मंदिर बनवाएंगे।
दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं का कहना है कि हमें जैसे ही पता चला तो हम साक्षात प्रकट हुए शिव के दर्शन करने चले आए। और अब दूर-दूर से बच्चे, बड़े, जवान, महिलाएं सभी लोग आ रहे हैं और दर्शन लाभ लेकर श्रद्धाभाव से दानस्वरूप पैसे भी चढ़ा रहे हैं।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :