दैनिक भास्कर समूह के चेयरमैन रमेश अग्रवाल का निधन

Last Updated: बुधवार, 12 अप्रैल 2017 (15:57 IST)
दैनिक भास्कर समाचार पत्र समूह के चेयरमैन की मौत बुधवार को हार्ट अटैक से हो गई। सुबह अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके कुछ समय बाद वे गिर पड़े। उन्हें तत्काल अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका निधन हो गया। वे 73 साल के थे।  अंतिम संस्कार गुरुवार को भोपाल में होगा। 
 
लगभग 73 वर्षीय अग्रवाल की तबीयत उस समय बिगड़ गई जब वह यहां से राजकोट जाने के लिए सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। उन्हें तत्काल अपोलो अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें दिल का दौरा पडने के चलते मृत घोषित कर दिया। उनका अंतिम संस्कार कल भोपाल में किया जाएगा। भोपाल यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट अग्रवाल को प्रकाशन और अखबार के कारोबार का बेहद लंबा अनुभव था। वे मध्य प्रदेश में फिक्की के चेयरमैन भी रह चुके हैं। उन्हें साल 2003, 2006 और 2007 में इंडिया टुडे मैगजीन द्वारा 50 सबसे शक्तिशाली बिजनेस घरानों की सूची में शामिल किया जा चुका है। साल 2012 में तो वे प्रतिष्ठित मैगजीन ‘फोर्ब्स’ द्वारा जारी भारत के सबसे अमीर लोगों की सूची में 95वें स्थान पर थे।
 
अग्रवाल के निधन पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी ट्वीट कर अपनी संवेदना प्रकट की। शिवराज सिंह चौहान ने कई ट्वीट कर उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने ट्वीट किया कि भास्कर समूह के चेयरमैन रमेश अग्रवाल जी के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखदायी है। वह संवेदनशीलता, त्वरित निर्णय हेतु याद किए जाएंगे। 

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :