सनसनीखेज, कांग्रेस नेत्री को मारकर जलाया, भाजपा नेता समेत 5 गिरफ्तार

इंदौर| पुनः संशोधित शनिवार, 12 जनवरी 2019 (21:02 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर की बाणगंगा थाना क्षेत्र से लगभग 27 माह पहले लापता हुई कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डांगरे की गुत्थी सुलझाने का दावा करते हुए पुलिस ने उसकी हत्या कर उसे जला दिए जाने की पुष्टि की है। पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता बताए जा रहे है।
इंदौर पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायण चारी मिश्र ने एक प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि 16 अक्टूबर 2016 को ट्विंकल डांगरे (22) निवासी फ्रीगंज बाणगंगा क्षेत्र से अचानक लापता हो गई थी। उसकी गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी। इस हाई प्रोफ़ाइल हो चुके मामले में लगभग तीन सौ से अधिक लोगों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने गिरफ्त में आए आरोपियों का नार्को टेस्ट भी कराया गया था।
मिश्र के अनुसार कड़ी दर कड़ी जोड़कर पुलिस ने एक ही परिवार के चार और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी जगदीश करोतिया (65), अजय करोतिया (36), विजय करोतिया (38), विनय करोतिया (31) और नीलेश कश्यप (28) बताए जा रहे हैं।

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि ट्विंकल उनके परिवार की प्रतिष्ठा के लिए चुनौती खड़ी कर रही थी। यही वजह रही की ट्विंकल की पांचों ने एकमत होकर हत्या कर दी। उसके शव को जलाकर उसकी राख को पानी में बहा दिया। पुलिस ने आरोपी द्वारा चिन्हित जगह पर खुदाई कर ट्विंकल के शव की राख और राख में से एक जोड़ी बिछिया, ट्विंकल के अधजले कपड़े और एक ब्रेसलेट बरामद किया है।
गिरफ्त में आए आरोपी जगदीश और उनकी बेटी भाजपा से पूर्व पार्षद रह चुके हैं। मृतक कांग्रेस नेत्री ट्विंकल इंदौर शहर कांग्रेस में सचिव पद पर कार्यरत थी। बताया जा रहा हैं ट्विंकल लापता होने के कुछ दिनों पहले ही भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुई थी।


और भी पढ़ें :