लखीराम अग्रवाल पंचतत्व में विलीन

खरसिया (वार्ता)| वार्ता|
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद का रविवार को यहाँ दोपहर बाद राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

उनके ज्येष्ठ पुत्र बृजमोहन अग्रवाल ने मुक्तिधाम में मुखाग्नि दी। 78 वर्षीय अग्रवाल का शनिवार रात बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में हो गया था। वे कुछ वर्षों से बीमार थे।

रायगढ़ स्थित उनके गृहनगर खरसिया के निवास से निकली अंतिम यात्रा में प्रदेश के भाजपा एवं अन्य दलों के नेता कार्यकर्ता तथा नागरिक बड़ी संख्या में शामिल हुए। मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह, के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी, विक्रम वर्मा, सुमित्रा महाजन भी श्रद्धाजंलि देने यहाँ पहुँचे थे।
छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल के सदस्य भी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। स्व. अग्रवाल के पुत्र अमर अग्रवाल राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हैंअविभाजित मध्यप्रदेश तथा छत्तीसगढ़ में भाजपा के कद्दावर नेता लखीराम अग्रवाल 1990 से 2002 तक राज्यसभा के सदस्य रहे। वे मध्यप्रदेश भाजपा के वर्ष 1990 से 2000 तक प्रदेश अध्यक्ष रहे तथा अलग होने के बाद बने छत्तीसगढ़ के भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे।
13 फरवरी 1932 को खरसिया में जन्में अग्रवाल 1960 से सक्रिय राजनीति में आए। वे खरसिया नगर पालिका के अध्यक्ष, मप्र राज्य विपणन संघ के उपाध्यक्ष तथा जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष रहे। 1975 में आपातकाल में मीसाबंदी रहे। 1983 मे वे मप्र भाजपा के महामंत्री बने।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :