Widgets Magazine

रोज डे स्पेशल : प्यार के पखवाड़े का गुलाबी आगाज


WD|
7 फरवरी : रोज डे स्पेशल   
मोहब्बत करने वालों के लिए खास समय आ गया है। फरवरी माह प्यार करने वालों के लिए बहुत अहम है। किसी से प्यार का इजहार कर पाना बहुत मुश्किल होता है परंतु वेलेंटाइन माह इसे बेहद आसान कर देता है। >
 
> पूरे दो सप्ताह मिलते हैं अपने साथी को यह बताने के लिए कि आपको उनसे कितना प्यार है। इन दो हफ्तों का हर दिन बेहद खास प्रतीकों और तरीकों का तोहफा आपके लिए लाता है।

परंतु अगर दूरियां आपको परेशान कर रहीं हों तो प्यार का ऑनलाइन मजा लीजिए और अपने साथी को अपनी कमी महसूस मत होने दीजिए। 
 

 
जब बात प्यार की हो तो गुलाब से बढ़कर कुछ भी नहीं। फरवरी की 7 तारीख को आपको मौका मिलता है अपने प्यार की गहराईयों को गुलाब से मापने का। कोई भी रिश्ता एक खास भावना से जुड़ा होता है और वही भावना इसे ताकतवर बनाती है। हम बात कर रहे हैं प्यार की। रिश्ता चाहे कोई भी हो, चाहे किसी के भी साथ हो। आपके माता, पिता, भाई, बहन, दोस्त, पति, पत्नी और प्रेमी, प्रेमिका सभी को हमारे प्यार का अहसास ताउम्र होता रहता है परंतु वेलेंटाइन डे के दो हफ्ते आपको आसान रास्ते सुझाते हैं कि साल में कम से कम एक बार तो आपके साथी को पता चले कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। 
 
7 फरवरी के दिन आपको अपने खास रिश्ते के लिए गुलाब चुनना है। हर रिश्ता बहुत खास है और इसलिए उसके लिए है खास गुलाब। हर रिश्ता जिंदगी में अनोखा रंग भरता है और जिंदगी रंगीन हो जाती है तो आपकी सहुलियत के लिए गुलाबों में भी है ढेर सारे रंग, जिन्हें आप चुन कर जता सकते हैं मोहब्बत की गहराई। 
 
सफेद गुलाब: उजला सफेद रंग शांति लाता है आपके जीवन में। ऐसा रिश्ता जिसमें कोई डर नहीं हो, आपको पता हो कि दुनिया रुठे पर वो आपसे नाराज न होंगे और अगर होंगे भी तो उन्हें आपका इतंजार रहेगा। हालांकि इसमें खास लोग जैसे माता-पिता शामिल हैं परंतु फिर ये कोई भी हो सकते हैं जो सम्माननीय हो। 
 
पीला गुलाब: लाइफ के हर समय में एक अच्छे दोस्त की जरुरत होती है। हम अपने हर रिश्ते में एक दोस्त खोजने की कोशिश करते हैं और अगर ऐसा हो जाए तो रिश्ते की खुबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। तो बस फिर आज ही तय कर लीजिए कि आपको अपने दोस्त को पीला गुलाब देना है यह दोस्त कोई भी हो सकता है, आपके साथ पढ़ने वाला या साथ काम करने वाला, आपके माता, पिता, पति या पत्नी।    
 
गुलाबी गुलाब: आपकी जिदंगी में कोई एक रिश्ता नजाकत का होता है। इसे आपको सहेजना है क्योंकि यह बाकी रिश्तों से अलग है और इसमें खास प्रयासों की जरुरत है। इसके अलावा अगर आप किसी के साथ पहली बार मिलने वाले हैं या किसी के साथ अन्य किसी तरीके से लगातार संपर्क में बने हुए हैं परंतु यह अनजाना चेहरा अब आपके सामने आने वाला है तो गुलाबी गुलाब इसे नजाकत के साथ आपकी दोस्ती को मजबूती देगा।  
 
काला गुलाब: यह बहुत खास क्यों है? क्योंकि काला गुलाब ऐसे ही नहीं मिलता। इसे खोजना बेहद मुश्किल है और अगर आपका अपना कोई आपसे नाराज है तो उसे काला गुलाब दीजिए और देखिए रुठों को मनाना बेहद आसान है क्योंकि आपको कुछ कहने की जरुरत नहीं हैं आपकी मेहनत आपके गुलाब से साफ झलकेगी। 
 
लाल गुलाब: इस रंग पर तो रोमांस का एकाधिकार है और इसे सिर्फ और सिर्फ अपने पार्टनर को ही दे सकते हैं। अगर आप बहुत दिन से किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो हिम्मत करके लाल गुलाब दे ही दीजिए। अंजाम कुछ भी हो सकता है परंतु जिंदगीभर इस मलाल से बचने का यही एक तरीका है वरना आप सोचते रह जाएंगे कि शायद अगर दे दिया होता तो आप भी अपने प्यार को पा लेते। 
 
लाइफ बहुत लंबी नही है और प्यार की कोई उम्र नहीं होती। अपने हिसाब से रिश्तों की गरिमा को बनाए रखते हुए अपना गुलाब चुनिए और अपने शब्द भी क्योंकि शायद सिर्फ गुलाब आपकी बात पूरी न कर पाए। समय और मौका आ चुका है जब आप वह कह दें जो पहले नहीं कहा क्योंकि अब आपके पास गुलाब का साथ है। 
 
आप और आपका साथी अलग अलग शहर में हों तो थोड़ा निराश होना स्वभाविक है। परंतु अब आप इन दूरियों को अपने प्यार के बीच में आने से रोक सकते हैं। आप रोज ही अपने साथी से बात करते होगें। अभी थोड़ा सा थम जाइए उन्हें अपनी कमी महसूस करवाइए और पहला उपाय है कि ऑनलाइन फ्लोरिस्ट खोजकर ऑर्डर प्लेस कर दीजिए। उनके दरवाजे पर आप ही होंगे गुलाब के गुलदस्ते के रुप में। यकिन जानिए आप इस तरह से अपने साथी को सबसे अच्छा तोहफा दे रहे हैं। दूसरा उपाय है कि आप रात बारह बजे से ही प्यार भरे संदेश और फोटो वाट्स अप, फेसबुक या अन्य किसी जगह एक नियत अंतराल के साथ भेज सकते हैं। यकिन जानिए आपके साथी को आपके हर अगले संदेश का इंतजार रहेगा। नींद आंखों से गायब और प्यार ही प्यार छलकता मिलेगा वहां। इस बार का रोज डे बहुत खास होने वाला है बस कुछ सरल उपाय अपनाइए और लीजिए मजा अपनी लव लाइफ का। 
 


Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :

गर्भावस्था में स्ट्रेच मार्क्स से बचने के 4 आसान तरीके...

गर्भावस्था में स्ट्रेच मार्क्स से बचने के 4 आसान तरीके...
महिलाओं में गर्भावस्था के दौरान स्ट्रेच मार्क्स होना एक आम समस्या है, क्योंकि इस दौरान ...

लू से हो सकती है मौत, पढ़ें 10 काम की बातें

लू से हो सकती है मौत, पढ़ें 10 काम की बातें
गर्म हवाएं, जो लू कहलाती हैं, आपके लिए बेहद खतरनाक हो सकती हैं। ये आपके शरीर के तापमान को ...

8 रसीले ज्यूस, सेहत को रखे चुस्त

8 रसीले ज्यूस, सेहत को रखे चुस्त
केवल पानी ही प्यास बुझाने के लिए काफी नहीं होता। शरीर में नमी अधिक देर तक बनी रहे इसके ...

गर्मियों में रखें अपने क्यूट 'पपी' का ख्याल

गर्मियों में रखें अपने क्यूट 'पपी' का ख्याल
जानवरों के लिए गर्मियां बहुत तकलीफदेह होती हैं इसलिए कुछ आसान उपाय करके हम अपने पालतू ...

यह 6 रसीले फल गर्मियों में देंगे सेहत और सुंदरता

यह 6 रसीले फल गर्मियों में देंगे सेहत और सुंदरता
जानिए गर्मी के मौसम में आने वाले उन फलों को, जो गर्मी में रखते हैं हमारा ध्यान -

पुस्तक समीक्षा : सतरंगी एहसासों को दर्शाती पुस्तक ...

पुस्तक समीक्षा : सतरंगी एहसासों को दर्शाती पुस्तक 'इन्द्रधनुष'
ये पुस्तक दरअसल कोई कहानी नहीं, बल्कि एक संस्मरण है। नवोदय में बिताए उन 7 सालों का एक ...

अत्यंत आश्चर्यजनक है श्री घंटाकर्ण यंत्र, जानिए कैसे करें ...

अत्यंत आश्चर्यजनक है श्री घंटाकर्ण यंत्र, जानिए कैसे करें पूजन
श्री घंटाकर्ण यंत्र अति विशिष्ट एवं प्रभावशाली है, जो वर्तमान में अन्य किसी पुस्तक में ...

सबसे शक्तिशाली है मां गंगा का यह एक पवित्र मंत्र, अवश्य ...

सबसे शक्तिशाली है मां गंगा का यह एक पवित्र मंत्र, अवश्य पढ़ें...
जीवन में मनचाही सफलता पाने के लिए रोजमर्रा कई उपाय किए जाते हैं। गंगा में स्नान करते समय ...

हिन्दी कविता : पापा, आना सरहद पार से...

हिन्दी कविता : पापा, आना सरहद पार से...
पापा, आना सरहद पार से, दुश्मन के घरबार से। रस्ता देखे थकी हैं अंखियां, चुप हूं मेरी खो गई ...

करोड़ों खर्च लेकिन फिर भी गंगा मैली की मैली, कौन है ...

करोड़ों खर्च लेकिन फिर भी गंगा मैली की मैली, कौन है गुनाहगार...
गंगा भारत की सबसे महत्वपूर्ण नदी है और इसका धार्मिक महत्व भी बहुत अधिक है। कहते है कि ...