कांग्रेस ने कहा- नरेन्द्र मोदी जीते हैं, भाजपा नहीं

पुनः संशोधित गुरुवार, 23 मई 2019 (13:33 IST)
नई दिल्ली। ने मतगणना के रुझानों को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के भाजपा के लिए ‘इलेक्ट्रॉनिक विक्ट्री मशीन’ बनने का परिणाम बताया और कहा कि यह भाजपा की नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मतगणना के रुझानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अब तक जिस तरह के रुझान सामने आ रहे हैं और जो बढत सत्ताधारी दल को मिल रही है वह भाजपा नहीं बल्कि सीधे मोदी की जीत है और इस जीत का श्रेय सिर्फ मोदी को ही जाता है।


उन्होंने ईवीएम को लेकर भी भाजपा और मोदी पर तीखा हमला किया और कहा कि इस चुनाव में मोदी की यह जीत ‘आदर्श चुनाव आचार संहिता का मोदी आचार संहिता’ में परिवर्तित होने का परिणाम है। उन्होंने सवाल किया कि क्या की विश्वसनीयता बरकरार रखने के लिए कोई कदम उठाए जाएंगे या ईवीएम को भाजपा के लिए ‘इलेक्ट्रानिक विक्ट्री मशीन’ ही बने रहने दिया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी इस जीत के लिए मोदी को बधाई दी और ट्वीट किया 'तो एग्जिट पोल सही साबित हुए। भाजपा तथा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को बधाई। इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को है, जिन्होंने बहुत पेशेवर तरीके से चुनाव प्रचार किया और जीत सुनश्चित की।'


-->

और भी पढ़ें :