चीफ का बर्थ डे

WD|
एम.एम.चन्द्रा 
चीफ महोदय! आप इतना नाराज न हों। आपके को यादगार बनाने के लिए पूरे इंतजाम कर दिए हैं। यह दिन सिर्फ आपका होगा, आपके नाम होगा, हर परिस्थतियों का सामना करने के लिए वार रूम तैयार है।

मैं नाराज नहीं हूं, बस यह सोच रहा था कि आज के दिन कौन-सी ड्रेस पहनूं? 
चीफ महोदय! आप तो बेमिसाल है, जो पहनेंगे वो खुद ही ट्रेंड बन जाएगा। इस खुशी के मौके पर “मन की बात बोलिए” आप क्या चाहते है? 
आप कुछ न करें! बस कैमरे वाला ठीक से भेज दें। बहुत फजीहत होती है जब अच्छी फोटो नहीं आती। सेल्फी पर तो विवाद हो जाएगा।
चीफ महोदय! आप चिंता न करें, पूरा इंतजाम हो गया है। हमारा वाररूम सब संभाल लेगा। इस बार आपके जन्मदिन पर एक से एक रिकार्ड बनाए जाएंगे। पूरी ईईटी इवेंट मैनेजमेंट टीम अपना काम कर रही है। वैसे भी आप तो बने ही हैं रिकार्ड बनाने और तोड़ने लिए।
 
देखो भाई! मुझे गरीब से गरीब लोगों तक अपनी पहुंच बनानी है, उसके लिए आपने क्या किया है? जन्मदिन के विज्ञापन तो मेरे अनुयायी अखबारों में लगवा ही देंगे। न्यूज रूम मेरे गौरवपूर्ण इतिहास का गुणगान कर ही रहा है, लेकिन मैं चाहता हूं कि आम आदमी भी मुझे जन्मदिन की शुभकामनाएं दे।
 
चीफ महोदय! गरीब से गरीब व्यक्ति भी आप तक अपनी शुभकामनाएं देगा। हमने आपके नाम से एक 'एप' बनाया है। जब तक आप जन्मदिन का केक काटेंगे, तब तक बधाई देने का एक नया विश्व रिकार्ड बन चुका होगा।
 
चीफ महोदय! आपके जन्मदिन पर कोई अवरोध न हो इसलिए सेकड़ों अराजक तत्वों को पहले से ही हिरासत में ले लिया गया है। इतना तो बनता है चीफ की सुरक्षा के लिए। आप हमारे चीफ हैं, जनता का दिल जीतने के लिए कुछ भी करना पड़े हम करेंगे। गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी जैसे तमाम समस्याओं से ध्यान हटा कर सिर्फ आपके जन्मदिन लगा दिया है। आपको प्रोटोकोल तोड़ने का रिकार्ड बनाने के लिए भी पूरी सुरक्षा कर दी है। मीडिया में कहा जाएगा की आपने सिर्फ आपने जनता प्रेम के लिए ही ऐसा किया है। ऐसा करने वाले आप पहले चीफ बन जाएंगे।
 
चीफ महोदय! आपको चारों तरफ से बधाई मिल रही है। हम पूरी दुनिया में आपको अपना चीफ मनवा कर ही छोड़ेंगे, चाहे कोई माने या न माने। सारे भक्त आपके जन्मदिन को लेकर उत्साहित हैं।
 
छात्र-छात्राओं के द्वारा दीप जलाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जा चूका है। जब आप एयरपोर्ट पर उतरेंगे तो आपके लिए हजारों लोगों को इकट्ठा किया जाएगा, ताकि पूरी दुनिया को लगे कि आपकी एक झलक पाने के लिए सब लोग खड़े थे।
 
इसके बाद आपको कुछ वक्त गरीब और आदिवासियों के साथ गुजरना है। इसके आप विकलांगों को किट, व्हील चेयर्स, हियरिंग ऐड बांटने के का काम करेंगे।
यह सब तो ठीक है, लेकिन मेरा जन्मदिन यादगार कैसे बनेगा उसका प्लान क्या है ?
चीफ महोदय “चुहलदिवस” लोगों ने पहले ही मना लिया है फिर हमें मनाने की जरूरत नहीं है।
आपके जन्मदिन पर रक्तदान शिविर, दवा वितरण शिविर, अस्पताल में गरीब मरीजों की मदद जैसे कार्यक्रम करेंगे। दुनिया का सबसे बड़ा ग्रीटिंग, सबसे बड़ा लड्डू, सबसे बड़ा केक बनवाया गया है ताकि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम शामिल हो सके।
चीफ महोदय! यह आपका जन्म दिन है कोई ऐरा गेरा नत्थू खेरा का जन्म दिन थोड़े है। चीफ महोदय जिन्दाबाद...

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :