वेस्टइंडीज दौरे से इंग्लैंड करेगा साल का आगाज

पुनः संशोधित शनिवार, 12 जनवरी 2019 (15:38 IST)
लंदन। पिछले कुछ वर्षों के अपने क्रिकेट के सबसे महत्वपूर्ण साल की शुरुआत दौरे से करेगा, जहां टीम को तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलनी है।

यह साल इंग्लैंड के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे एकदिवसीय विश्वकप के साथ एशेज की मेजबानी करेंगे। टीम अब तक एक बार भी एकदिवसीय विश्व कप का खिताब जीतने में सफल नहीं रही है।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टाम हैरिसन भी मानते हैं कि इंग्लैंड क्रिकेट के लिए यह ‘पीढ़ी में एक बार’ जैसा मौका है।
वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत अगले सप्ताह वेस्टइंडीज बोर्ड एकादश के खिलाफ बारबडोस में अभ्यास मैच से होगी। जो रूट की अगुवाई वाली टेस्ट टीम आईसीसी रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है तो वही इयोन मोर्गन के नेतृत्व वाली एकदिवसीय टीम शीर्ष पर है।

वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट रैंकिंग में आठवें जबकि एकदिवसीय रैंकिंग में नौवें स्थान पर है। टेस्ट में इंग्लैंड की टीम शानदार लय में है जिसने श्रीलंका में श्रृंखला जीतने के साथ अपने घर में भारत को 4-1 से मात दी थी। टीम हालांकि वेस्टइंडीज में 1968 के बाद सिर्फ एक बार टेस्ट श्रृंखला में जीत हासिल कर सकी है। माइकल वॉन की कप्तानी में टीम ने 2004 में 3-0 से श्रृंखला अपने नाम की थी। (भाषा)


और भी पढ़ें :