विराट कोहली के खिलाफ कप्तानी से उत्साहित हूं : मोमिनुल हक

पुनः संशोधित गुरुवार, 7 नवंबर 2019 (22:58 IST)
राजकोट। के मोमिनुल हक ने कहा है कि वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में खेलने को लेकर उत्साहित हैं।
हक को ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के गत सप्ताह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा निलंबित किए जाने के बाद बांग्लादेश की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय टीम की कप्तानी मिलना उनके लिए हैरानीभरा है क्योंकि उन्होंने इस बारे में कभी भी नहीं सोचा था।

28 साल के हक ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे टीम में किसी प्रारूप का या टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाएगा। मैं विराट कोहली की टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में खेलने को लेकर उत्साहित हूं।
मेरा मानना है कि विराट सभी प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और उनके खिलाफ उतरना बहुत रोमांचक रहेगा।

उन्होंने कहा कि विराट सभी प्रारूपों में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं। उनके खिलाफ खेलने को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं। हक ने बांग्लादेश की ओर से 36 टेस्ट खेले हैं जिसमें उनके नाम 2,613 रन दर्ज हैं।

विराट मौजूदा तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ से बाहर हैं, लेकिन दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए फिर से टीम में वापसी करेंगे। पहला टेस्ट 14 नवंबर से इंदौर के होलकर स्टेडियम और दूसरा मैच 22 नवंबर से ईडन गार्डन में होगा। (वार्ता)


और भी पढ़ें :