उमेश यादव इसलिए शुक्रगुजार हैं विराट कोहली के...

पुनः संशोधित शुक्रवार, 17 फ़रवरी 2017 (18:06 IST)
नई दिल्ली। एक अच्छे तेज गेंदबाज को अच्छे कप्तान की जरूरत होती है और अपने कप्तान विराट कोहली के शुक्रगुजार हैं जो उन्हें विकेट लेने के लिए अपने मुताबिक रणनीति बनाने की सहूलियत देते हैं।
उमेश ने कहा, विराट गेंदबाजों के कप्तान हैं। वह आपको गेंद देकर कहेंगे कि अपने हिसाब से फील्ड लगाओ। वह मुझसे पूछते हैं कि मेरी रणनीति क्या है या मुझे किसी खास पोजिशन पर किसी फील्डर की जरूरत है। वह आपकी रणनीति पर भरोसा करते हैं। यदि वह कारगर साबित नहीं होती तो ही वह अपनी रणनीति बताते हैं। हमेशा से एक बेहतरीन आउटस्विंगर गेंदबाज रहे उमेश अब अपनी इनस्विंगर को लेकर भी आत्मविश्वास से ओतप्रोत हैं जिसकी परीक्षा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला में होगी।
उन्होंने कहा, मैं हमेशा से 140 किमी की रफ्तार से आउटस्विंगर डालता रहा हूं लेकिन अब इनस्विंगर पर भी बहुत मेहनत की है। अब इस गेंद को लेकर भी काफी आत्मविश्वास है। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने हाल ही में कहा था कि हैदराबाद टेस्ट में तीसरे दिन सुबह उमेश का स्पैल उनके कैरियर में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ स्पैल है।
 
इस बारे में पूछने पर उमेश ने कहा, मैं इसे परफेक्ट स्पैल कहता अगर मुझे विकेट मिले होते लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अगर आप उस स्पैल को देखें तो मैने शाकिब को कई बार बीट किया। सही दिशा में गेंदबाजी की। उमेश दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2015 में डाले गए अपने स्पैल को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं। उन्होंने कहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2015 में दिल्ली में मेरा स्पैल बेहतर था। बल्लेबाज बेहतर थे और गेंदबाज के लिए आसान नहीं था। (वार्ता) 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :