गेल, सहवाग, अफरीदी खेलेंगे टी-10 लीग में

पुनः संशोधित बुधवार, 23 अगस्त 2017 (22:01 IST)
बेंगलुरु। वीरेन्द्र सहवाग, क्रिस गेल, शाहिद अफरीदी और कुमार संगकारा जैसे दिग्गज क्रिकेटर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाली दस-दस ओवरों की लीग ‘टेन क्रिकेट लीग’ (टीसीएल) यानी टी10 लीग में खेलेंगे।
इस लीग में टीम पंजाबीज, टीम पख्तून्स, टीम मराठा, टीम बांग्ला, टीम लंकन्स, टीम सिंधींज और टीम केरलाइट्स के साथ कुछ अन्य टीमें होंगी।

विस्फोटक बल्लेबाज अफरीदी टीम पख्तून्स का नेतृत्व करेंगे। टीम पख्तून्स के मालिक हबीब खान ने कहा, ‘मैं काफी उत्सुक हूं कि महानतम खिलाड़ियों में शामिल अफरीदी हमारी टीम का नेतृत्व करेंगे। आप पख्तून्स को पूरी क्षमता के साथ खेलते हुए देखेंगे।’

यह लीग 10-10 ओवर के प्रारूप पर आधारित होगी जहां मैच लगभग 90 मिनट का होगा। लीग 21 दिसंबर से शुरु होकर 24 दिसंबर तक चलेगी, जिसके सभी मैच क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

टीसीएल के अध्यक्ष शाजी उल मुल्क ने कहा, ‘हम टी10 क्रिकेट की संकल्पना से काफी उत्साहित हैं क्योंकि यह क्रिकेट को 90 मिनट में खत्म होने वाले खेलों की श्रेणी में ले आएगा जहां खेल की रफ्तार काफी तेज होती है।’
उन्होंने कहा, ‘हम सब टी20 क्रिकेट का लुत्फ उठाते है। इंतजार करिए जब आप टी10 क्रिकेट का अनुभव लेंगे। हमने इस लीग को दक्षिण एशियाई संकल्पना पर तैयार किया है क्योंकि यूएई और खाड़ी देशों में बड़ी संख्या में दक्षिण एशियाई मूल के लोग और क्रिकेट के दीवाने रहते हैं।’ इस लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी यूएई में होगी। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :