द. अफ्रीका पहला टेस्ट जीतने से सात विकेट दूर

पोचफेस्ट्रूम (दक्षिण अफ्रीका)| पुनः संशोधित रविवार, 1 अक्टूबर 2017 (23:39 IST)
पोचफेस्ट्रूम (दक्षिण अफ्रीका)। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को जीत दर्ज करने के लिए सात विकेट की जरूरत होगी।



दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को बारिश के कारण मैच प्रभावित रहा और दिन का खेल यहां सेनवेस पार्क में जल्द समाप्त करना पड़ गया। मेजबान टीम को अब दो टेस्टों की सीरीज़ में अपना पहला मैच जीतने के लिए टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सात विकेट निकालने होंगे।





मैच में 424 रन के बड़े लक्ष्य का सामना कर रही बांग्लादेशी टीम ने रविवार को दिन का खेल समाप्त होने तक 15.3 ओवर में मात्र 49 रन जोड़कर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए।

मेहमान टीम अभी जीत से 375 रन दूर है और फिलहाल उसकी स्थिति अच्छी नहीं है। उसके बल्लेबाज़ तथा कप्तान मुशफिकुर रहीम 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं जबकि उसके ओपनर तमीम इकबाल और मोमिनुल हक शून्य पर अपने विकेट गंवा बैठे।





इमरूल काएस ने 32 रन बनाए। मेजबान टीम के लिए मोर्न मोर्कल ने 19 रन पर दो और केशव महाराज ने दो रन देकर बांग्लादेश का एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी की शुरूआत 52 रन पर दो विकेट से आगे बढ़ाते हुए की थी और 56 ओवर में छह विकेट पर 247 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।

कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 81 रन और तेम्बा बावूमा ने 71 रन की अहम पारियां खेली। दोनों ने 142 रन की साझेदारी की और बांग्लादेश के सामने दक्षिण अफ्रीका ने जीत के लिए 424 का पहाड़ जैसा लक्ष्य रख दिया।






मैच में दो बार बारिश ने खलल भी डाला। बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान ने 11 ओवर में 30 रन देकर बढ़िया गेंदबाजी की और अफ्रीकी टीम के दो विकेट चटकाए जबकि मोमिनुल हक ने छह ओवर में 27 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। शफीकुल इस्लाम को एक विकेट मिला। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :