शिखर धवन फिट, रवींद्र जडेजा को वायरल

Last Updated: बुधवार, 3 जनवरी 2018 (18:32 IST)
केपटाउन। भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट मैच से दो दिन पूर्व अच्छी और बुरी खबर दोनों है। ओपनर शिखर धवन फिट हो गए हैं, जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा को हो गया है।

भारतीय टीम प्रबंधन ने बुधवार को जारी एक बयान में बताया कि ऑलराउंडर जडेजा पिछले दो दिनों से वायरल से पीड़ित हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम जडेजा की स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं और साथ ही वह केपटाउन में स्थानीय मेडिकल टीम के संपर्क में भी है।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्थानीय मेडिकल टीम से विचार-विमर्श करने के बाद जडेजा को हॉस्पिटल ले जाने का फैसला किया है, ताकि उनका वहां इलाज किया जा सके। उम्मीद की जा रही है कि वह अगले 48 घंटों में पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे। जडेजा के पहले टेस्ट में खेलने के बारे में कोई भी फैसला शुक्रवार को मैच की सुबह किया जाएगा।

यदि जडेजा खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो टीम के पास तीन तेज गेंदबाजों, तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और एकमात्र स्पिनर के रूप में रविचंद्रन अश्विन के साथ उतरने का विकल्प रहेगा। तीन तेज गेंदबाजों के लिए ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह के बीच मुकाबला रहेगा।

इस बीच टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन अपने टखने की हल्की चोट से पूरी तरह फिट हो गए हैं और पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध हैं। टीम के पास अब ओपनिंग के लिए मुरली विजय, शिखर और लोकेश राहुल में से चुनने का विकल्प रहेगा। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :