इन्द्रदेवता के प्रकोप से क्रिकेटप्रेमी निराश, लॉर्ड्‍स पर दूसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा

Last Updated: शुक्रवार, 10 अगस्त 2018 (08:45 IST)
लंदन। लगातार के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज यहां लॉर्ड्स में शुरुआती दो सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और तीसरा सत्र भी बारिश की भेंट चढ़ गया। आखिरकार अंपायरों ने पहले दिन का खेल बगैर टॉस हुए ही समाप्त घोषित करने का ऐलान कर डाला।

लंदन में कल रात से हो रही बारिश के कारण खिलाड़ी सुबह वॉर्मअप के लिए भी नहीं उतरे। मैच अधिकारियों ने निर्धारित समय से आधा घंटा पहले ही लंच ब्रेक लेने का फैसला किया था। लंच के बाद भी लगातार बारिश होती रही, जिसके कारण खेल शुरू नहीं हो पाया।

विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शारदुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, एलिस्टेयर कुक और कीटोन जेनिंग्स सहित कुछ खिलाड़ियों ने इंडोर नेट्स पर समय बिताया। लॉर्ड्स में ड्रेनेज की व्यवस्था शानदार है और परिस्थितियों में सुधार के साथ ही खेल शुरू होने की संभावना जताई जा रही थी लेकिन यह हो न सका। हालांकि चाय के ब्रेक का समय खत्म होने के बाद मौसम कुछ साफ हुआ और बारिश हल्की हुई।
अंपायरों ने इस दौरान बाहर आकर मैदानकर्मियों के साथ बात भी की जो कवर्स के ऊपर से लगातार पानी हटा रहे थे। जब अंपायरों ने यह देखा कि बारिश के कारण मैदान खेल के लायक नहीं है तो उन्होंने इसे समाप्त करने की घोषणा कर डाली।

इस सप्ताहांत और सोमवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की गई, जिसके कारण मैच के दौरान बारिश के कारण नियमित ब्रेक देखने को मिल सकते हैं। इंग्लैंड ने कल अपनी 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी और 20 साल के ओलिवर पोप को पदार्पण का मौका दिया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कल कहा था कि वह दूसरे स्पिनर को खिला सकते हैं लेकिन मौजूदा हालात और मौसम की भविष्यवाणी को देखते हुए वह विचार बदल सकते हैं। इंग्लैंड बर्मिंघम में पहला टेस्ट 31 रन से जीतने के बाद पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है। अब देखना दिलचस्प होगा कि दूसरे दिन इन्द्रदेवता का प्रकोप देखने को मिलता है या फिर सूरज देवता के दर्शन होते हैं...

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :