सरफराज बने 'चैंपियंस ट्रॉफी आईसीसी टीम' के कप्तान

पुनः संशोधित सोमवार, 19 जून 2017 (22:54 IST)
Widgets Magazine
लंदन। कप्तान विराट कोहली समेत तीन भारतीयों को चैंपियंस ट्रॉफी 2017 की आईसीसी टीम में शामिल किया गया जिसमें पाकिस्तान के सरफराज अहमद को अपनी टीम के खिताब जीतने के एक दिन बाद इसका कप्तान चुना गया।
 
टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची भारत और पाकिस्तानी टीमों के सात खिलाड़ी इसमें मौजूद हैं, जिसमें प्रतियोगिता में भाग लेने वाली आठ में से पांच टीमों के क्रिकेटर शामिल हैं। तीन भारतीयों के अलावा चार पाकिस्तानी, तीन इंग्लैंड के और एक बांग्लादेशी खिलाड़ी टीम में है, जिसमें 12वां क्रिकेटर न्यूजीलैंड का केन विलियम्सन है।
 
भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पाकिस्तान के हसन अली क्रमश: 'गोल्डन बैट' और 'गोल्डन बॉल' ट्रॉफी जीत चुके हैं जबकि तमीम इकबाल को बांग्लादेशी टीम को आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए इसमें चुना गया।
 
पाकिस्तान के फखर जमां को धवन के सलामी जोड़ीदार के रूप में चुना गया क्योंकि उन्होंने 113 के स्ट्राइक रेट से चार मैचों में 252 रन जुटाए हैं जिसमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 31, श्रीलंका के खिलाफ 50, सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 57 और फाइनल में भारत के खिलाफ 114 रन बनाए हैं।
 
सरफराज ने 18 दिन के टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ मिली 180 रन की हार को छोड़ दें तो सभी मैचों में प्रेरणादायी कप्तानी की। उन्होंने कहा, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 की टीम का कप्तान नियुक्त किया जाना शानदार है, क्योंकि इसमें इस पीढ़ी के कुछ बेहतरीन और आकर्षक क्रिकेटर मौजूद हैं।
 
तेज गेंदबाज जुनैद खान, भुवनेश्वर कुमार और हसन ने टूर्नामेंट में मिलाकर 28 विकेट चटकाए  हैं जबकि स्पिनर रशिद ने सात विकेट हासिल किए हैं। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 की आईसीसी टीम (बल्लेबाजी क्रम के अनुसार) इस प्रकार है।
 
शिखर धवन (भारत) फखर जमां (पाकिस्तान) तमीम इकबाल (बांग्लादेश) विराट कोहली (भारत) जो रूट (इंग्लैंड) बेन स्टोक्स (इंग्लैंड) सरफराज अहमद (पाकिस्तान) आदिल रशिद (इंग्लैंड) जुनैद खान (पाकिस्तान) भुवनेश्वर कुमार (भारत) हसन अली (पाकिस्तान) केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड, 12वां खिलाड़ी) (भाषा) 
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine