Widgets Magazine

एमएस धोनी ने 'क्रिकेट के भगवान' की फिल्म को सराहा

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 मई 2017 (19:18 IST)

मुंबई। दुनिया के महान क्रिकेटर खेल को अलविदा कहने के बाद भी अपने प्रशंसकों के चहेते हैं जिनकी बायोपिक को लेकर आम से खास तक सभी में भारी उत्साह है। ऐसे में जब 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' का ग्रैंड प्रीमियर आयोजित किया गया तो क्रिकेट के भगवान के सम्मान में फिल्मी जगत से लेकर क्रिकेटर सभी ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। महेन्द्र सिंह धोनी ने फिल्म सराहना करते हुए कहा, यह एक शानदार फिल्म है। इसे देखना हम सभी के लिए विशेष अनुभव है। 
 
पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने कहा कि यह फिल्म सबके चहेते सचिन के जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती है कि उनका करियर कैसे बहुत से उतार-चढ़ाव को पार करता हुआ सफलता के नए मुकाम पर पहुंचा। उनके करोड़ों प्रशंसकों के लिए यहां बहुत सी रोचक जानकारियां हैं। लंदन में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए रवाना होने से पहले भारतीय टीम के लिए भी इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग कराई गई थी।
मास्टर ब्लास्टर के फिल्म प्रीमियर में खुद अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी, मुंबई इंडियन्स की टीम मालिक नीता अंबानी , आशा भोंसले, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या, अभिषेक बच्चन, आमिर खान, शाहरुख खान, एआर रहमान, जॉन अब्राहम, अनिल कपूर, अनुष्का शर्मा जैसी फिल्मी हस्तियों के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी, पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर भी यहां मौजूद थे।
       
सचिन के खास मेहमानों में उनके बड़े भाई अजीत तेंदुलकर, कोच रमाकांत आचरेकर और उनके सबसे बड़े प्रशंसक माने जाने वाले सुधीर कुमार भी यहां मौजूद थे। सुधीर यहां भी अपने खास अंदाज में शरीर को तिरंगे से रंगवाकर पहुंचे थे और उनके हाथ में बड़ा सा तिरंगा था।
               
अमिताभ बच्चन : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा, सचिन जैसे कद की हस्ती के समग्र जीवन की इस कहानी को देखना एक भावुक अनुभव है। यह एक बेहतरीन फिल्म है और देश के प्रत्येक नागरिक को इसे देखना चाहिए। सचिन देश का गौरव हैं। उनके प्रेरणादायी जीवन चरित्र को हर स्कूल और हर जगह दिखाना चाहिए।   
नीता अंबानी : अपनी खुशी जाहिर करते हुए नीता अंबानी ने कहा, मैं फिल्म देखने के बाद काफी भावुक हो गई थी। मैं सचिन की बहुत बड़ी प्रशंसक हूं। इस फिल्म में हमने देखा है कि सचिन ने करियर में कितना संघर्ष और कड़ी मेहनत की है। मैं सचिन को उनकी शानदार उपलब्धियों के लिए बधाई देती हूं।
             
मुकेश अंबानी : सचिन को बधाई देते हुए मुकेश अंबानी ने कहा, बधाई हो सचिन। हमारे कई दशकों से आपके साथ पारिवारिक संबंध रहे हैं लेकिन फिल्म देखने के बाद आपके बारे में और भी बहुत कुछ जानने को मिला।
                           
आमिर खान : दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने कहा, मैं शुरुआत से ही सचिन के खेल का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मैंने फिल्म देखी है। यह बहुत ही खूबसूरत फिल्म है और सचिन के किसी भी प्रशंसक के लिए इसे देखना एक भावुक अनुभव होगा। बड़े पर्दे पर सचिन के समग्र जीवन की झांकी देखना एक रोमांचक अनुभव रहा और मुझे उनके बारे में बहुत कुछ जानने को मिला।"
                         
शाहरुख खान : बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान ने फिल्म के बारे में अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि यह सचिन के बारे में एक उत्कृष्ट फिल्म है। मैं जेम्स ,रवि और मास्टर ब्लास्टर सचिन को बहुत बहुत बधाई देता हूं। सचिन हम सभी के लिये प्रेरणा हैं। वह देश ही नहीं विदेशों में भी युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं।
             तेंदुलकर परिवार : अर्जुन, अंजली, सारा और सचिन        
सारा तेंदुलकर : सचिन की बेटी सारा तेंदुलकर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, मैं इतनी बड़ी हो गई लेकिन मैं कभी भी इस बात को नहीं महसूस कर पाई कि मैं अपने पापा को पूरी तरह से जानती हूं लेकिन फिल्म देखने के बाद मैंने वास्तव में उनके बारे में बहुत कुछ जाना और मेरे मन में उनके प्रति सम्मान और बढ़ गया है। फिल्म में मेरे सबसे प्रिय हिस्सा वह है जब मेरे माता-पिता मिले और उनके बीच प्रेम आगे बढ़ा। उनके प्रेम का विवाह तक पहुंचना बेहद ही रोचक अनुभव रहा।
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine