रवि शास्त्री की नजर में कुछ लोग एमएस धोनी से जलते हैं...

Last Updated: शनिवार, 11 नवंबर 2017 (00:41 IST)
नई दिल्ली। टीम इंडिया के चीफ कोच रवि शास्त्री ने एवं विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुए कहा है कि कुछ लोग उनसे जलते हैं लेकिन वह एक शानदार टीम खिलाड़ी हैं।

35 साल की उम्र पार कर चुके धोनी ने राजकोट में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे ट्वंटी-20 अंतररराष्ट्रीय मैच में 37 गेंदों पर 49 रन की की पारी खेली थी। भारत को इस मैच में 40 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद धोनी आलोचकों के निशाने पर आ गए थे। धोनी की इस पारी को लेकर कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने भी उनकी आलोचना की थी।

शास्त्री ने एक समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा, 'ऐसा लग रहा है कि उनके आस-पास उनसे जलने वाले कई लोग हैं, जो उनके करियर में बुरे दिन देखना चाहते हैं। कुछ लोग ऐसे हैं जो धोनी के करियर के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन मेरा मानना है कि उनके जैसे शानदार खिलाड़ी अपना भविष्य खुद तय करते हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज अजित आगरकर और पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज में धोनी के स्ट्राइक रेट की काफी आलोचना की थी। दोनों पूर्व खिलाड़ियों ने कहा था कि अब समय आ गया है कि नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए और धोनी का विकल्प तलाशना चाहिए।

चीफ कोच ने कहा कि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर आलोचनाओं का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। ऐसे खिलाड़ी की आलोचना से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम जानते हैं कि हमारे मन में धोनी की क्या जगह है। वह एक शानदार विकेटकीपर और बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

शास्त्री से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने धोनी का समर्थन करते हुए कहा था कि वह हर तरीके से टीम में अपना योगदान दे रहे हैं। विराट ने कहा था, 'सबसे पहले तो मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि लोग उन पर निशाना क्यों साध रहे हैं?

विराट ने कहा कि अगर मैं तीन बार फेल हो जाऊंगा तो फिलहाल मुझ पर कोई भी ऊंगली नहीं उठाएगा क्योंकि मैं अभी 35 पार नहीं हूं। धोनी पूरी तरह से फिट हैं और सभी तरह के टेस्ट को पास कर रहे हैं। वे हर तरह से टीम में अपना योगदान दे रहे हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :