आयरलैंड के पहले शतकवीर बने केविन ओ ब्रायन

Last Updated: मंगलवार, 15 मई 2018 (15:39 IST)
के खिलाफ पर्दापण खेल रही की टीम ने जबरदस्त जज्बा दिखाया है। आयरलैंड के खिलाड़ी ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में लगाकर इतिहास रच दिया है। केविन आयरलैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। अपनी टीम के डेब्यू टेस्ट मैच में पहला शतक लगाने वाले केविन चौथे खिलाड़ी बने है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के डेब्यू टेस्ट मैच में चार्ल्स बैनरमैन, जिम्बाब्वे के डेब्यू टेस्ट मैच में डेव हौटन और बांग्लादेश के डेब्यू टेस्ट मैच में अनीमुल इस्लाम शतक लगा चुके है।

डबलिन में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में आयरलैंड की शुरुआत कुछ खास नही रही थी। टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह बारिश के कारण बर्बाद होने के बाद दूसरे दिन टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम ने पाकिस्तान को 310 रन की रोक दिया। इसके जवाब में खेलने उतरी आयरलैंड की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और पूरी टीम मात्र 130 रन पर ऑलआउट हो गई। बढ़त लेने के बाद पाकिस्तान की टीम ने आयरलैंड को फॉलोऑन खिलाया और आयरलैंड को दोबारा बल्लेबाजी के लिए भेजा। इस बार आयरलैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए चौथे दिन 139 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।


केविन के साथ टायरोन कीन आठ रन बनाकर खेल रहे हैं। केविन और कीन अभी तक आठवें विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी निभा चुके हैं। केविन ने अभी तक अपनी 118 रन की पारी में 216 गेंदों का सामना किया है और 12 चौके लगाए हैं। अगर आयरलैंड फॉलोऑन खेलकर यह टेस्ट जीतने में कामयाब रहती है तो यह टेस्ट क्रिकेट में चौथा वाकया होगा। इससे पहले दो बार इंग्लेंड और एक बार भारत फॉलोऑन खेलकर आस्ट्रेलिया को हरा चुका है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :