एशेज में जेम्स एंडरसन होंगे इंग्लैंड के उपकप्तान

Last Updated: शनिवार, 11 नवंबर 2017 (00:36 IST)
ब्रिस्बेन। एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 नवंबर से शुरु होने वाली पांच मैचों की एशेज टेस्ट के लिए टीम के प्रमुख को नियुक्त किया है।
35 वर्षीय एंडरसन को ऑलराउंडर की अनुपस्थिति में टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है। स्टोक्स टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं आ पाए हैं क्योंकि ब्रिस्टल के नाइटक्लब में हुए झगड़े के मामले में पुलिस उनके खिलाफ जांच कर रही है।

एंडरसन को कप्तानी का ज्यादा अनुभव तो नहीं है लेकिन टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी होने के नाते उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है और उन्हें जो रूट तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड तथा पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक पर प्राथमिकता दी गई है।

टेस्ट क्रिकेट में अब तक 506 विकेट लेने वाले एंडरसन ने पिछले सप्ताह कहा था कि टीम में सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मेरी यह जिम्मेदारी है कि मैं टीम के साथ अपना अनुभव साझा करूं। इस दौरे पर टीम में ऐसे कई सारे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इससे पहले एशेज सीरीज में कभी नहीं खेला है, इसलिए मेरी यह जिम्मेदारी है कि मैं उनकी मदद करूं और उनके साथ अपना अनुभव साझा करूं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :