जेम्स एंडरसन ने किया संन्यास की खबरों का खंडन

Last Updated: शुक्रवार, 14 सितम्बर 2018 (00:09 IST)
लंदन। के सबसे सफल तेज गेंदबाज बनने वाले के ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से फिलहाल लेने की खबरों का किया है।

36 साल के एंडरसन ने भारत के खिलाफ 5 टेस्टों की सीरीज में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बनने की उपलब्धि अपने नाम की थी। उन्होंने इस मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के रिकॉर्ड को तोड़ा था। एंडरसन ने 5वें एवं अंतिम टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का विकेट लेने के साथ ही अपना 564वां विकेट हासिल किया और मैकग्रा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। यह उनका 143वां टेस्ट था।
इस सीरीज की समाप्ति के साथ ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एवं ओपनर 33 साल के एलेस्टेयर कुक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था जिसके बाद एंडरसन के भी संन्यास को लेकर चर्चा होने लगी थी। हालांकि एंडरसन ने तुरंत इस तरह के किसी फैसले से इंकार किया है।

एंडरसन ने ब्रिटिश मीडिया से कहा कि मैंने मैकग्रा के बारे में पढ़ा है कि 2006 एशेज सीरीज में वे रिटायरमेंट के विचार के साथ नहीं उतरे थे लेकिन सीरीज समाप्ति के साथ ही उन्हें लगा कि उनका समय अब पूरा हो गया है।
इंग्लिश तेज गेंदबाज ने कहा कि मेरे साथ भी ऐसा हो सकता था, कौन जानता है? लेकिन मैं इतने आगे की नहीं सोचता। मुझे नहीं लगता कि ऐसा करना मेरे लिए फायदेमंद होगा। एंडरसन ने 2003 में टेस्ट पदार्पण किया था और कहा कि फिलहाल उनके दिमाग में रिटायरमेंट का विचार नहीं है।
उन्होंने कहा कि मैं अभी भी शारीरिक रूप से काफी सक्षम हूं। मैं फिलहाल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा हूं और अगले मैच और अगली सीरीज के बारे में सोच रहा हूं। इंग्लैंड की टीम अब नवंबर में श्रीलंका के टेस्ट दौरे पर जाएगी जिसके बाद अगले वर्ष वह वेस्टइंडीज का दौरा करेगी।

एंडरसन ने कहा कि मैं अभी टीम के साथ विदेश दौरे पर जाऊंगा, हमें श्रीलंका दौरे से पहले ब्रेक मिलेगा और उस दौरान मेरी कोशिश उपमहाद्वीप की परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालना होगा ताकि मैं श्रीलंका में अच्छा खेल सकूं।


और भी पढ़ें :