आईपीएल की वजह से बदला घरेलू टूर्नामेंटों का कार्यक्रम

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 दिसंबर 2017 (18:39 IST)
नई दिल्ली। (आईपीएल) की 27 और 28 जनवरी को होने वाली नीलामी के मद्देनज़र घरेलू टूर्नामेंटों टी-20 जोनल लीग और सैयद मुश्ताक अली नॉकआउट के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।
मुश्ताक अली के फाइनल मैच के कार्यक्रम में बदलाव नहीं किया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। बोर्ड ने बताया कि 27 और 28 जनवरी को आईपीएल टी-20 टूर्नामेंट की नीलामी होनी है और इससे पहले जोनल लीग और मुश्ताक अली नॉकआउट टूर्नामेंटों का कार्यक्रम बदल दिया गया है जो टी-20 प्रारूप के अहम घरेलू टूर्नामेंट हैं। मुश्ताक अली के फाइनल मैच के कार्यक्रम में बदलाव नहीं किया गया है।
बोर्ड ने बताया कि अब ये टूर्नामेंट आईपीएल की नीलामी से पहले आयोजित किए जाएंगे, ताकि घरेलू खिलाड़ियों को इनमें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सके और साथ ही फ्रेंचाइजियों को भी अपनी मजबूत टीम बनाने के लिए इन टूर्नामेंटों से अच्छे खिलाड़ी मिल सकें।

हालांकि इन टूर्नामेंटों के मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किए गए हैं लेकिन इनके आयोजन स्थल समान हैं। बदले हुए कार्यक्रम के तहत अब टी-20 जोनल लीग के मैच 21 से 29 जनवरी के बजाय अगले वर्ष आठ से 16 जनवरी के बीच खेले जाएंगे। इसके अलावा सैयद मुश्ताक अली नॉकआउट के मुकाबले अब 21 से 27 जनवरी तक होंगे। पहले ये मैच चार से 10 फरवरी को खेले जाने थे।

इस कारण से अन्य घरेलू टूर्नामेंटों में भी बदलाव आए हैं, जिनमें एकदिवसीय सीमित ओवर (एबीसीडी) टूर्नामेंट को अब पांच से 14 फरवरी तक खेला जाएगा। इसके मैच पहले 16 से 25 फरवरी को होने थे। विजय हजारे नॉकआउट टूर्नामेंट को तीन से आठ मार्च के बजाय अब 21 से 26 फरवरी तक खेला जाएगा।

प्रो. डीबी देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट को चार से आठ मार्च तक आयोजित किया जाएगा। पहले इसका कार्यक्रम 14 से 18 मार्च था। वहीं ईरानी कप के मुकाबले अब 11 से 15 जनवरी के बजाय सीधे मार्च में 14 से 18 तारीख तक कराए जाएंगे। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :