IPL 10 : मुंबई ने शीर्ष 2 में रहने की केकेआर की उम्मीदों को तोड़ा

कोलकाता| Last Updated: रविवार, 14 मई 2017 (14:59 IST)
कोलकाता। अंबाती रायुडू और सौरभ तिवारी के अर्द्धशतकों के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से ने इंडियन प्रीमियर लीग के अपने अंतिम लीग मैच में शनिवार को यहां को 9 रन से हराकर लगातार 2 हार के क्रम को तोड़ते हुए अंक तालिका में अपना शीर्ष स्थान तय किया।
प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकीं 2 टीमों के इस मुकाबले में मुंबई के 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम हार्दिक पंड्या (22 रनों पर 2 विकेट), आर. विनय कुमार (31 रनों पर 2 विकेट) और टिम साउथी (39 रनों पर 2 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 8 विकेट पर 164 रन ही बना सकी।

केकेआर का कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया। टीम की ओर से मनीष पांडे ने सर्वाधिक 33 जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 29 रन बनाए। क्रिस लिन ने 26 रनों की पारी खेली। मुंबई ने रायुडू (63) और तिवारी (52) के अर्द्धशतकों और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 61 रन की साझेदारी की मदद से 5 विकेटों पर 173 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।
इस जीत से मुंबई की टीम 14 मैचों में 20 अंक के साथ शीर्ष पर रही और 16 मई को पहले क्वालीफायर में खेलेगी। केकेआर के 14 मैचों में 16 अंक रहे और टीम 17 मई को एलिमिनेटर में हिस्सा लेगी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर की शुरुआत खराब रही और उसने पहले ओवर में ही सुनील नारायण का विकेट गंवा दिया, जो खाता भी नहीं खोल पाए। नारायण ने साउथी की गेंद पर हार्दिक पंड्या को कैच थमाया। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :