Widgets Magazine

आत्मविश्वास से लबरेज केकेआर का सामना सनराइजर्स से

कोलकाता| पुनः संशोधित शुक्रवार, 14 अप्रैल 2017 (14:22 IST)

कोलकाता। आत्मविश्वास से ओतप्रोत कोलकाता नाइटराइडर्स का आईपीएल मुकाबले में शनिवार को गत चैंपियन से होगा तो वे जीत की लय को कायम रखने के इरादे से उतरेंगे। यह गेंदबाजी में शीर्ष 2 टीमों का मुकाबला होगा और कोलकाता पिछले सत्र में एलिमिनेटर में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगा।
 
1 जीत और 1 हार के बाद 2 बार की पूर्व चैंपियन ने गुरुवार को रात ईडन गार्डन पर किंग्स इलेवन पंजाब को 21 गेंदें बाकी रहते 8 विकेट से हराया। अपने घरेलू मैदान पर यह उसकी लगातार 11वीं जीत थी जिसका आगाज 2012 में खिताबी जीत से हुआ। कप्तान गौतम गंभीर ने गुरुवार को सुनील नारायण से पारी का आगाज कराने का मास्टर स्ट्रोक खेला और दोनों ने पॉवरप्ले में 76 रन बनाए।
 
केकेआर के इस स्पिनर ने बल्ले से जौहर दिखाते हुए 18 गेंदों में 3 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 37 रन बनाए। नियमित सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर हैं।
 
गुजरात लॉयंस के खिलाफ पहले मैच में केकेआर ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी जिसमें लिन और गंभीर ने टी-20 क्रिकेट में रिकॉर्ड 184 रनों की साझेदारी की थी। मुंबई इंडियंस ने दूसरे मैच में केकेआर को आखिरी ओवर में हराया लेकिन गुरुवार रात की जीत में नारायण शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत के सूत्रधार में से एक रहे। 
 
ईडन गार्डन की नई पिच पर भारत के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 4 विकेट लिए। चोट के बाद वापसी कर रहे यादव का मनोबल इस प्रदर्शन से बढ़ा होगा। यादव ने इस सत्र में आर. अश्विन और रवीन्द्र जडेजा के बाद भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए। पहले ओवर में 11 रन देने के बाद उन्होंने डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की।
 
ऐसे में जब पंजाब की टीम 200 रन की ओर बढ़ती दिख रही थी लेकिन यादव ने डेविड मिलर और रिद्धिमान साहा को लगातार 2 गेंदों पर आउट करके आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल का विकेट लिया जिससे पंजाब की टीम 9 ओवरों में 170 रन ही बना सकी।
 
सनराइजर्स के पास भी भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान के रूप में बेहतरीन तेज और स्पिन आक्रमण है। राशिद ने 3 मैचों में 13 विकेट लिए हैं। परपल कैपधारी भुवनेश्वर ने डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की है। तेज गेंदबाजी का जिम्मा आशीष नेहरा और मुस्ताफिजूर रहमान पर भी होगा।
 
बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज ने मुंबई के खिलाफ पहले ओवर में 19 रन दिए और बाद में 2.4 ओवर में 34 रन दे डाले। अफगानिस्तान के राशिद खान 3 मैचों में 6 विकेट ले चुके हैं। केकेआर का सनराइजर्स के खिलाफ जीत हार का रिकॉर्ड 6.3 का है लेकिन सनराइजर्स ने उसे पिछली बार एलिमिनेटर में हराया था। (भाषा) 
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine