चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगा भारत

पुनः संशोधित बुधवार, 17 मई 2017 (20:04 IST)
नई दिल्ली। इंग्लैंड की मेजबानी में अगले महीने होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के तुरंत बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होगी, जहां वह पांच वनडे मैचों की सीरीज के अलावा एकमात्र टी-20 मैच भी खेलेगी।


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि टीम इंडिया का यह कैरेबियाई दौरा जून के अंत से शुरू होकर जुलाई तक चलेगा। उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया का यह दो वर्षों में दूसरा वेस्टइंडीज दौरा होगा।




चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल 18 जून को होना है, जबकि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 23 जून को त्रिनिदाद में होगा। दूसरा वनडे क्वीन पार्क के ओवल मैदान पर खेला जाएगा जिसके बाद दोनों टीमें बाकी दो मैचों के लिए एंटिगा रवाना होंगी।




सीरीज का अंतिम वनडे और एकमात्र टी-20 मैच सबीना पार्क पर छह और क्रमश: नौ जुलाई को होगा। भारतीय टीम जहां शीर्ष आठ टीमों के इस टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड और वेल्स में मुकाबले के लिए उतरेंगी तो वहीं कैरेबियाई टीम इस वनडे टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका था और वह इस दौरान अफगानिस्तान की मेजबानी करेगा।



भारत और वेस्टइंडीज के बीच वर्ष 2013 के बाद से यह चौथी द्विपक्षीय सीरीज होगी। पिछले वर्ष भारतीय टीम वेस्टइंडीज गई थी लेकिन उस दौरे पर उसने टेस्ट तथा टी-20 मैच खेले थे, लेकिन वनडे सीरीज नहीं खेली थी।

श्रृंखला के मैच इस प्रकार हैं :
भारत बनाम वेस्टइंडीज
पहला वनडे- 23 जून, क्वींस पार्क ओवल (शुक्रवार)
दूसरा वनडे- 25 जून, क्वींस पार्क ओवल (रविवार)
तीसरा वनडे, 30 जून, एसवीआरएस (शुक्रवार)
चौथा वनडे, 2 जुलाई, एसवीआरएस (रविवार)
पांचवां वनडे, 6 जुलाई, सबीना पार्क (गुरुवार)
एकमात्र टी-20, 9 जुलाई, सबीना पार्क (रविवार)
(वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :