लोकेश राहुल के खराब फॉर्म पर बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने दिया यह बयान

हैदराबाद| पुनः संशोधित शनिवार, 13 अक्टूबर 2018 (22:12 IST)
हैदराबाद। भारत के की खराब फॉर्म पिछले कुछ समय से टीम के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। लेकिन टीम प्रबंधन लगातार उनका बचाव कर रहा है जिसमें बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने यहां शनिवार को कहा कि उनकी तकनीक में कोई खामी नहीं है।
बल्लेबाजी के लिए आसान मानी जा रही की पिच पर कर्नाटक का यह बल्लेबाज 25 गेंदों में महज 4 रन बनाकर आउट हो गया। क्रीज पर उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे पृथ्वी शॉ पूरी तरह सहज दिखाई दिए। बांगड़ से जब पूछा गया कि क्या राहुल बल्लेबाजी करते समय जरूरत से ज्यादा सोच रहे? तो उन्होंने विस्तार से बताया कि उन्हें उनकी मौजूदा खराब फॉर्म के बारे में क्या लगता है?
उन्होंने कहा कि इस समय कई तरह की बातें की जा रही हैं और ऐसे में आप खुद की तकनीक के बारे में संशय करने लगते हो। हमारे लिए वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी रहा है इसलिए जब ऐसा खराब दौर आता है तो ऐसे में मेरा और टीम का मानना है कि वह ज्यादा चीजों के बारे में नहीं सोचे।
उन्होंने कहा कि ऐसा कई बार हो सकता है, जब आप खुद की क्षमता और तकनीक पर संदेह करने लगते हो इसलिए मुझे यह सुनिश्चित करना होता है कि हां, आपकी तकनीक सही है। शायद आपको अपने नजरिए में बदलाव या बल्लेबाजी योजना पर थोड़ा सा काम करने की जरूरत है।
बांगड़ हालांकि यह नहीं बता सके कि भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला खेलेगी और एडिलेड में खेले जाने वाले पहले मैच में राहुल का बल्ला नहीं चला तो क्या टीम के अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बिना किसी अनुभव के मौका दिया जाएगा? उन्होंने कहा कि आपको खिलाड़ियों का आकलन करना होता है। आपको भविष्य पर भी नजर रखनी होती है। उन्होंने विदेशों में और मुश्किल हालात में भारत के लिए रन बनाए हैं। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :