न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे कानपुर में होगा

Last Updated: रविवार, 24 सितम्बर 2017 (19:10 IST)
इंदौर। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रविवार साफ किया कि के खिलाफ तीसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के में ही खेला जाएगा, क्योंकि लखनऊ में तैयार किया गया नया स्टेडियम अभी आईसीसी मानकों पर पूरी तरह से खरा नहीं उतरता।
ने जब न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए कार्यक्रम घोषित किया तो 29 अक्टूबर को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे की मेजबानी उत्तरप्रदेश क्रिकेट संघ को सौंपी थी। तब कहा गया था कि यह मैच कानपुर या लखनऊ के एकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा। लखनऊ में हाल में इस स्टेडियम में दलीप ट्रॉफी मैच भी खेले गए थे।
बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी ने रविवार को यहां पत्रकारों से कहा कि लखनऊ का स्टेडियम अभी आईसीसी मानदंडों के अनुरूप नहीं है और अंतरराष्ट्रीय संस्था से उसे मंजूरी नहीं मिली है इसलिए यह मैच कानपुर में ही आयोजित किया जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की श्रृंखला के पहले 2 मैच मुंबई (22 अक्टूबर) और पुणे (25 अक्टूबर) में आयोजित किए जाएंगे। इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला होगी।
जोहरी ने इसके साथ ही इंदौर के होलकर स्टेडियम की सुविधाओं की भी तारीफ की लेकिन कहा कि अगर मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ अधिक क्षमता के स्टेडियम का निर्माण करने की योजना बनाता है तो बीसीसीआई उसे पूरी मदद देगी और यहां अगर बड़े स्टेडियम की जरूरत महसूस हो रही है तो यह एमपीसीए का काम है। यदि हमें एमपीसीए कोई प्रस्ताव भेजता है तो हम जरूर उसकी मदद करेंगे। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :