Widgets Magazine

गुजरात लॉयंस को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें जीवंत रखने उतरेगा पंजाब

मोहाली| पुनः संशोधित शनिवार, 6 मई 2017 (14:28 IST)

मोहाली। लगातार 2 जीत से आत्मविश्वास से भरी की टीम रविवार को यहां में के खिलाफ जीत दर्ज करके की उम्मीदें बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी।
 
दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 10 विकेट की जीत के बाद पंजाब ने शुक्रवार को बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को भी हराया। 8 टीमों की प्रतियोगिता में पंजाब की टीम 10 मैचों में 5 जीत से 10 अंक के साथ 5वें स्थान पर चल रही है। गुजरात लॉयंस के 11 मैचों में 3 जीत से सिर्फ 6 अंक हैं। आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में जीत से पंजाब की प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।
 
किंग्स की ओर से हाशिम अमला ने सर्वाधिक 316 रन बनाए हैं जिसमें मुंबई के खिलाफ शतक भी शामिल है। मार्टिन गुप्टिल, शान मार्श, मनन वोहरा, रिद्धिमान साहा और अक्षर पटेल सभी ने समय समय पर योगदान दिया है। कप्तान ग्लेन मैक्सवेल की फार्म हालांकि टीम के लिए चिंता का सबब है, जो 10 मैचों में 200 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाए हैं।
 
गेंदबाजी में संदीप शर्मा और अक्षर पटेल ने प्रभावित किया है लेकिन वरुण आरोन और मोहित शर्मा उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। दूसरी तरफ गुजरात की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। टीम को पिछले 2 मैचों में शिकस्त मिली है जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर की हार भी शामिल है।
 
दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में 7 विकेट पर 207 रन बनाने के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा। ब्रैंडन मैकुलम के पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण बाहर होने से भी लॉयंस को झटका लगा है। टीम की ओर से कप्तान सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने अधिकांश रन बनाए हैं जबकि उसके पास ईशान किशन, आरोन फिंच और ड्वेन स्मिथ जैसे बल्लेबाज भी हैं। टीम को हालांकि गेंदबाजों की अनुभवहीनता का खामियाजा भुगतना पड़ा है।
 
टीमें इस प्रकार हैं-
 
गुजरात लॉयंस : सुरेश रैना (कप्तान), अक्षदीप नाथ, बासिल थम्पी, शुभम अग्रवाल, ड्वेन स्मिथ, चिराग सूरी, जेम्स फॉकनर, आरोन फिंच, मनप्रीत गोनी, ईशान किशन, रवीन्द्र जडेजा, शादाब जकाती, दिनेश कार्तिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रैंडन मैकुलम, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, शैली शौर्य, नाथू सिंह, तेजस बरोका और एंड्रयू टाई।
 
किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), डेविड मिलर, मनन वोहरा, हाशिम अमला, शान मार्श, अरमान जाफर, मार्टिन गुप्टिल, ईयोन मोर्गन, रिंकू सिंह, संदीप शर्मा, अरमान जाफर, अनुरीत सिंह, मोहित शर्मा, केसी करियप्पा, प्रदीप साहू, स्वप्निल सिंह, टी. नटराजन, मैट हेनरी, वरुण आरोन, अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस, गुरकीरत मान, राहुल तेवातिया, डेरेन सैमी, रिद्धिमान साहा, निखिल नाईक, इशांत शर्मा। (भाषा)
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine