Widgets Magazine

अभ्यास मैच में कप्तान स्टीवन स्मिथ और मार्श के शतक

पुनः संशोधित शुक्रवार, 17 फ़रवरी 2017 (17:42 IST)
मुंबई। कप्तान (107) और (104) ने भारत दौरे की शुरुआत शानदार ठोंकते हुए की जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया  ने भारत ए के खिलाफ तीन दिवसीय के पहले दिन शुक्रवार को 90 ओवर में पांच विकेट पर 327 रन का मजबूत स्कोर बनाया।          
भारत ए के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पांड्या का यह फैसला उस समय तक ठीक दिखाई दिया जब हरियाणा के 24 वर्षीय मध्यम तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने खतरनाक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर   (25) और मैट रेनशॉ (11) के विकेट 55 रन के स्कोर तक झटक लिए। लेकिन इसके बाद स्मिथ और मार्श ने तीसरे विकेट के लिए  156 रन की साझेदारी कर बता दिया कि वे भारतीय दौरे के लिए  पूरी तैयारी के साथ आए हैं।        
 
       
स्मिथ और मार्श शतक बनाने के बाद रिटायर हुए। स्मिथ ने पहले शतक पूरा किया। उन्होंने 161 गेंदों पर 107 रन की पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया। मार्श ने 173 गेंदों पर 104 रन में 11 चौके और एक छक्का लगाया। स्मिथ टीम के 211 और मार्श 290 के स्कोर पर रिटायर हुए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ और मार्श को रोकने के लिए भारत ए के कप्तान पांड्या ने अपने हर शस्त्र का इस्तेमाल किया लेकिन किसी को भी कामयाबी नहीं मिली। पांड्या ने सात गेंदबाजों को मोर्चे पर लगाया लेकिन कोई भी इस साझेदारी को नहीं तोड़ पाया। 
         
अशोक डिंडा, पांड्या, सैनी, शाहबाज नदीम, अखिल हेरवदकर, श्रेयय अय्यर और प्रियांक पांचाल ऑस्ट्रेलिाई जोड़ी के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पाए। सैनी ने वॉर्नर और रेनशॉ को विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच कराकर भारत ए को अच्छी शुरुआत दी। लेकिन भारतीय गेंदबाज इस अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए। 
          
स्मिथ के रिटायर होने के बाद मार्श ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (45) के साथ चौथे विकेट के लिए 79 रन जोड़े। मार्श अपना शतक पूरा करने के बार रिटायर हुए। भारत को विकेट के रूप में एक अन्य सफलता 81वें ओवर में मिली जब पांड्या ने हैंड्सकॉम्ब को प्रियांक पांचाल के हाथों कैच करा दिया। हैंड्सकॉम्ब ने 70 गेंदों पर 45 रन की पारी में तीन चौके लगाए।
 
स्टंप के समय मिशेल मार्श 43 गेंदों में 16 रन और विकेटकीपर मैथ्यू वेड 28 गेंदों में सात रन बनाकर क्रीज पर थे। नवदीप सैनी ने 12.4 ओवर में 27 रन पर दो विकेट लिए जबकि पांड्या को 17 ओवर में 64 रन पर एक विकेट मिला। (वार्ता) 
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine