दूसरे टेस्ट पर भारी पड़ सकता है 'तितली' का कहर

पुनः संशोधित गुरुवार, 11 अक्टूबर 2018 (17:01 IST)
बंगाल की खाड़ी में बने दबाव के कारण तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान 'तितली' का खतरा मंडरा रहा है जिसके चलते भारतीय ने इस तूफान की चेतावनी जारी कर दी है। ऐसे में शुक्रवार को हैदराबाद में खेले जाने वाले और विंडीज में यह तूफान दस्तक देकर मैच में खलल डाल सकता है।

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि जब यह तूफान आता है तो हवा का स्तर बढ़कर 145 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार का हो जाता है। इस चक्रवाती तूफान का सबसे ज्यादा असर ओडिशा और आंध्रप्रदेश पर ही पड़ेगा। गुरुवार सुबह यह ओडिशा के तटीय भागों पर टकराया है जिससे पूरे राज्य में भारी हो रही है।

हैदराबाद में भी बारिश का कहर दिख सकता है और इसका असर भा‍र‍त-विंडीज टेस्ट पर भी पड़ सकता है। अगर इस तेज तूफान की रफ्तार में कोई कमी नहीं आई तो फिर तेज हवाओं के साथ इससे प्रभावित होने वाले इलाकों में तेज बारिश भी होगी और हैदराबाद भी इस तूफान की चपेट में होगा।
उल्लेखनीय है कि आंध्रप्रदेश में 'तितली' तूफान की बात करें तो इसके विशाखापट्टनम, श्रीकाकुलम और विजयनगरम् में ही दस्तक देने की उम्मीद है। 'तितली' तूफान गुरुवार सुबह ओडिशा तट से टकराया जिससे भारी बारिश शुरू हुई और कई पेड़-पोल उखड़ गए। यह तूफान अब आगे बढ़ रहा है। 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे चल रहा है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :