Widgets Magazine

चैम्पियंस ट्रॉफी की जीत से पाकिस्तान को रैंकिंग में फायदा

पुनः संशोधित सोमवार, 19 जून 2017 (18:30 IST)
दुबई। पाकिस्तानी टीम चैम्पियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत के बाद आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में दो पायदान की छलांग से छठे स्थान पर पहुंच गई जबकि फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम तीसरे नंबर पर कायम है।
 
पाकिस्तान ने श्रीलंका और बांग्लादेश को पछाड़ा और 2019 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन के करीब कदम बढ़ाए जिसके लिए मेजबान इंग्लैंड और 30 सितंबर तक अगली सात ऊंची रैंकिंग वाली टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा।
 
पाकिस्तान को चार अंक का फायदा हुआ, जिससे उसके 95 अंक हो गए हैं क्योंकि उसने टूर्नामेंट के दौरान ऊंची रैंकिंग की प्रतिद्वंद्वी टीमों पर जीत दर्ज की, जिसमें फाइनल में भारत के खिलाफ और इंग्लैंड पर सेमीफाइनल में आठ विकेट की फतह शामिल है।
 
अन्य टीमों की रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका शीर्ष पर है, हालांकि भारत, इंग्लैंड और बांग्लादेश सभी ने एक एक अंक गंवाया है।
 
वनडे खिलाड़ियों की रैंकिंग में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को सेमीफाइनल में नाबाद 123 रन की पारी खेलने से तीन पायदान का फायदा हुआ, जिससे वह 10वें स्थान पर पहुंच गए जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (चार पायदान के फायदे से संयुक्त 19वें स्थान पर) और जसप्रीत बुमराह (19 पायदान के लाभ से 24वें स्थान पर) को भी फायदा मिला है। (भाषा)
 
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine