क्रिकेट चयनकर्ता होंगे मालामाल, मिलेंगे 15-15 लाख रुपए

पुनः संशोधित गुरुवार, 10 अगस्त 2017 (18:20 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुरुष और महिला टीमों के शानदार प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को मालामाल करने का फैसला किया है। ने इन चयनकर्ताओं को 15-15
लाख रुपए का देने की घोषणा की है।












यह फैसला प्रशासकों की समिति (सीओए) और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों की बुधवार को हुई बैठक में लिया गया। सीओए की सदस्य डायना ईडुलजी ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, पुरुष और महिला टीमों के चयनकर्ताओं को टीमों के शानदार प्रदर्शन के 15-15
लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा।












ने पिछले दो वर्षों में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है और वह लगातार आठ टेस्ट सीरीज जीतने के अलावा चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी पहुंची है जबकि विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक पहुंची। सीओए सदस्य डायना इडुलजी ने पत्रकारों से कहा चयनकर्ताओं को अच्छी टीम चुनने के लिये यह बोनस दिया जा रहा है।





पुरुष टीम चयन समिति की अध्यक्षता एमएसके प्रसाद करते हैं, जिसमें सरनदीप सिंह और देवांग गांधी करते हैं और गत वर्ष सितंबर में नियुक्ति के बाद से उन्होंने खिलाड़ियों का चयन किया है।

पिछले 12 महीने में भारत ने वेस्टइंडीज और घर में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश तथा ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज जीती है और मौजूदा श्रीलंका दौरे पर भी वह 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर चुका है।

भारत ने इस दौरान सीमित ओवर प्रारूप में भी कमाल का प्रदर्शन किया है और न्यूजीलैंड तथा इंग्लैंड से सीरीज जीतने के अलावा जून में इंग्लैंड में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में पुरुष टीम उपविजेता रही थी।



हेमलता काला की अध्यक्षता वाली महिला टीम चयन समिति में लोपामुद्रा बनर्जी और शशि गुप्ता शामिल हैं और पिछले एक वर्ष में महिला क्रिकेट टीम ने भी कमाल की सफलता हासिल की है। मिताली राज की कप्तानी वाली टीम एशिया कप और चर्तुकोणीय सीरीज में भी विजेता रही और जून में महिला विश्वकप में उपविजेता रही थी। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :