बांग्लादेश ने बचाया फॉलोऑन

पुनः संशोधित शनिवार, 30 सितम्बर 2017 (23:43 IST)
पोचेफस्ट्रूम। बांग्लादेश ने मोमिनुल हक और महमूदुल्लाह के अर्द्धशतकों से यहां पहले टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 320 रन बनाकर बचाया। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी तीन विकेट पर 496 रन बनाकर घोषित की थी, जिससे बांग्लादेश की टीम अब भी 176 रन से पिछड़ रही है।
वहीं बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में उसके दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में आउट कर दिया। स्टंप तक दक्षिण अफ्रीका ने खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक दो विकेट पर 54 रन बना लिए थे और इससे उसकी कुल बढ़त 230 रन की हो गई है।

डीन एल्गर 18 और ऐडन मार्कराम 15 रन पर आउट हो गए जबकि पहली पारी में दोनों ने क्रमश: 199 रन और 97 रन बनाए थे, वहीं बांग्लादेश के लिए मोमिनुल ने 77 रन बनाए, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी बांग्लादेश के खिलाड़ी का सबसे बड़ा स्कोर है।

महमूदुल्लाह ने 66 रन की पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका में नौ टेस्ट पारियों में पहली बार 300 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका में बांग्लादेश पिछले सभी चार टेस्ट मैचों में पारी से हार चुका है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :