अंबाटी रायुडु का बड़ा फैसला, टेस्ट खेले बिना प्रथम श्रेणी क्रिकेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली| Last Updated: शनिवार, 3 नवंबर 2018 (23:48 IST)
नई दिल्ली। अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए चौथे स्थान पर अपनी दावेदारी मजबूत कर चुके मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाटी रायुडु ने से लेने का चौंकाने वाला फैसला किया है।

33 वर्षीय रायुडु ने अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है और भारत के लिए उन्होंने 45 वनडे और 6 ट्वंटी-20 मैच खेले हैं। रायुडु ने अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 97 मैचों में 45.56 के औसत से 6,151 रन बनाए हैं जिसमें 16 शतक और 34 अर्द्धशतक शामिल हैं। रायुडु दरअसल अब छोटे प्रारूप वनडे और ट्वंटी-20 पर ही अपना ध्यान लगाना चाहते हैं। प्रथम श्रेणी से संन्यास लेने का मतलब है कि वे अब रणजी ट्रॉफी और टेस्ट के लिए कभी उपलब्ध नहीं रहेंगे।
इस बीच ने भी सूचित किया कि हैदराबाद के कप्तान और भारत की वनडे टीम के सदस्य रायुडु ने लंबे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है जिसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल है। वे सीमित ओवर क्रिकेट पर ध्यान लगाना चाहते हैं। वे छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे।
रायुडु ने विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में शतक बनाया था जिसकी कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने सराहना की थी तथा उन्हें चौथे क्रम का प्रबल दावेदार बताया था। (वार्ता)


और भी पढ़ें :