भारत का नया अनिल कुंबले, पूरे 10 विकेट चटकाए

जयपुर| पुनः संशोधित गुरुवार, 9 नवंबर 2017 (17:46 IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले के नाम टेस्ट क्रिकेट में पारी के सभी लेने का रिकॉर्ड है। कुंबले ने यह कारनामा पाकिस्तान के खिलाफ 1999 में दिल्ली टेस्ट के दौरान किया था। कुंबले के इस रिकॉर्ड की याद इसलिए आ रही है कि ऐसा ही कारनाम एक गेंदबाज़ ने कर दिया है। राजस्थान के 15 वर्षीय गेंदबाज आकाश चौधरी ने इतिहास रच दिया। आकाश चौधरी ने जयपुर में एक स्थानीय टी-20 मैच में एक पारी में सभी दस विकेट झटक लिए। 
 
आकाश चौधरी ने स्थानीय भंवर लाल टी-20 मैच टूर्नामेंट में अपनी टीम दिशा क्रिकेट अकादमी की ओर से बिना कोई रन दिए पर्ल अकादमी के सभी दस विकेट लिए। 156 रन का पीछा करते हुए पर्ल अकादमी महज 36 रन पर ढेर हो गई। आकाश चौधरी का गेंदबाजी विश्लेषण 4-4-0-10 रहा। हालांकि रिकॉर्ड बुक में जगह नहीं मिल पाएगी, क्योंकि यह आधिकारिक टूर्नामेंट नहीं था। 
 
जयपुर में खेले गए लोकल टी20 टूर्नामेंट में यह रिकॉर्ड बना। 16 साल के आकाश भंवर सिंह देवड़ा स्मृति टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में दिशा क्रिकेट एकेडमी की ओर से खेल रहे थे। उन्होंने पर्ल क्रिकेट एकेडमी के 10 बैट्समैन को अपना शिकार बनाया, जिनमें से 6 खिलाड़ियों को बोल्ड किया, जबकि 4 एलबीडब्ल्यू हुए।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :